पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रंप-बिडेन में दिखी जुबानी जंग, इन मुद्दों पर खूब हुई बहस

डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान तीखी बहस हुई। कोरोना, टैक्स से लेकर सुप्रीम कोर्ट जैसे मुद्दों पर दोनों के बीच महामुकाबला हुआ।

0
187
Presidential Debate
ट्रंप और बाइडेन के बीच होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई कैंसल

Washington: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) के बीच प्रेसिडेंशियल डिबेट (Presidential Debate) के दौरान तीखी बहस (Biden Faceoff With Trump) हुई। कोरोना, टैक्स से लेकर सुप्रीम कोर्ट जैसे मुद्दों पर दोनों के बीच महामुकाबला हुआ। डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि उन्हें उच्चतम न्यायालय के लिए किसी न्यायाधीश को नामित करने का अधिकार है, वहीं जो बिडेन ने इस बात पर जोर दिया कि राष्ट्रपति चुनाव जीतने वाले को यह काम करना चाहिए था।

ट्रम्प और बिडेन ने अमेरिका के अलग-अलग मुद्दों पर जनता के समक्ष अपने विचार (Biden Faceoff With Trump) रखें और आगामी योजनाएं बता रहे हैं। इस दौरान अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए हुई पहली आधिकारिक बहस के दौरान डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को ‘झूठा’ और ‘मसखरा’ करार दिया। इसके बाद रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रम्प ने पलटवार करते हुए पूर्व उप-राष्ट्रपति के बारे में कहा, ‘जो बिडेन, आपने समझदारी वाली कोई बात नहीं की।

हमले से नाराज अमेरिका ने इराक को दी इस कार्रवाई की चेतावनी

जोरदार बहस में कोरोना संकट को लेकर जो बिडेन ने डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप लगाया और कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी ड्यूटी में फेल हुए हैं। वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन में आरोप लगाया कि चीन और रूस जैसे देश अपने यहां का सही आंकड़ा नहीं दे रहे हैं। ट्रंप ने कोरोना महामारी को लेकर चीन पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि ये महामारी चीन की गलती है। बता दें कि क्लीवलैंड में पहली बहस घरेलू मुद्दों को लेकर हुई और एजेंडा में कोई अंतर्राष्ट्रीय सवाल नहीं था।

चुनाव में जीत के लिए ट्रंप चीन पर गिरा सकते है मिसाइल!

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने हाल ही में साफ तौर पर सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण की गारंटी देने से इनकार कर दिया था। उनसे पूछा गया था कि अगर नवंबर के चुनाव में वह अपने प्रतिद्वंदी जो बाइडेन से चुनाव हार जाते हैं तो पॉवर ट्रांसफर कितना आसान होगा, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि कोई गारंटी नहीं दे सकते। इस राष्ट्रपति चुनाव में अमेरिका में कोरोना का मुद्दा छाया हुआ है और विरोधी जो बिडेन लगातार डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साध रहे हैं।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here