US Election: ट्रंप और बाइडेन के बीच होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई कैंसल

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट कैंसल हो गई है।

0
247
Presidential Debate
ट्रंप और बाइडेन के बीच होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई कैंसल

Washington: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट (Presidential Debate) कैंसल हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमीशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट्स (CPD) ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) के बीच होने वाले वर्चुअल डिबेट को कैंसल करने का फैसला किया है।

15 अक्टूबर को दूसरी डिबेट (Presidential Debate) मियामी में होनी थी। राष्ट्रपति के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद 15 अक्टूबर को डिजिटल माध्यम से बहस कराने का फैसला किया था। बता दें कि पिछले शुक्रवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। तीन दिन वे मैरीलैंड के मिलिट्री हॉस्पिटल में रहे। जिसके बाद सोमवार को व्हाइट हाउस लौटे और उन्होंने खुद को स्वस्थ बताया।

तीसरी और आखिरी बहस की बात करें तो ये 22 अक्टूबर को होनी है। पहली डिबेट 29 सितंबर को हो चुकी है। पहले बहस में बाइडेन पर खुद के विजेता होने की घोषणा करने वाले ट्रंप ने कहा था कि वह मियामी में होने वाली बहस का परिणाम भी यही रहने की उम्मीद करते हैं। उन्होंने कहा था, ‘‘आयोग ने बहस की शैली में बदलाव कर दिया है और यह हमें स्वीकार्य नहीं है। मैंने उन्हें (बाइडेन को) प्रथम बहस में हरा दिया था, मैंने उन्हें आसानी से हरा दिया.।’’ ट्रंप ने आरोप लगाया था कि आयोग और हर कोई बाइडेन को बचाने की कोशिश कर रहा है।

पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रंप-बिडेन में दिखी जुबानी जंग, इन मुद्दों पर खूब हुई बहस

कमीशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट्स ने 15 अक्टूबर को मियामी में प्रस्तावित प्रेसिडेंशियल डिबेट के वर्चुअल आयोजन की घोषणा की थी। हालांकि डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया था कि वह इस वर्चुअल प्रेसिडेंशियल डिबेट का हिस्सा नहीं बनेंगे। ट्रंप ने कहा कि वह वर्चुअल डिबेट में अपना समय बर्बाद नहीं करेंगे। वहीं ट्रंप के इस बयान पर जो बाइडेन ने मीडिया से बात करते हुए प्रतिक्रिया दी। बाइडेन ने कहा कि वह कमीशन की ओर से दी गई सलाह को मानेंगे।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here