जानें किस बात पर ओबामा को आया था गुस्सा, दोस्त की तोड़ दी थी नाक

ओबामा ने कहा कि स्कूल के दिनों में एक दोस्त से झगड़ा हो गया था। इस दौरान नस्लीय टिप्पणी करने पर उन्होने दोस्त की नाक तोड़ दी थी।

0
793
Barack Obama
ओबामा ने कहा कि स्कूल के दिनों में एक दोस्त से झगड़ा हो गया था। इस दौरान नस्लीय टिप्पणी करने पर उन्होने दोस्त की नाक तोड़ दी थी

New Delhi: अमेरिका (United States) के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होने कहा कि स्कूल के दिनों में लॉकर रूम को लेकर एक दोस्त से झगड़ा हो गया था। जिसको लेकर उनके दोस्त ने एक अशोभनीय टिप्पणी कर दी थी जिस पर गुस्सा दिखाते हुए ओबामा ने उसकी नाक तोड़ दी थी।

शपथ लेते ही एक्शन में आए जो बाइडेन, बदले ट्रंप के कई फैसले

‘द हिल’ की रिपोर्ट के मुताबिक,पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एक पॉडकास्ट में खुलास करते हुए बताया, ‘जब मैं स्कूल में था तब एक दोस्त के साथ बास्केटबॉल मैच खेला तभी हम लोगों में झगड़ा हो गया। इसी दौरान उसने नस्लीय टिप्पणी कर दी।’ ओबामा आगे कहा कि शायह वह दोस्त भी नहीं जानता था कि आखिर वह क्या कह रहा है लेकिन मुझे याद है कि मैंने उसके चेहरे पर एक पंच जड़ा और उसकी नाक तोड़ दी थी।

इस दौरान ओबामा (United States) ने कहा, ‘मैंने उस दोस्त को  समझाया कि दोबारा कभी मेरे सामने ऐसी टिप्पणी मत करना। बता दें कि ओबामा ने पहली बार सार्वजनिक रूप से इस घटना का जिक्र किया है।

ये भी पढ़ें: जो बाइडेन की सुरक्षा में तैनात 150 से ज्यादा गार्ड हुए कोरोना पॉजिटिव

नस्लवाद का मुद्दा लगातार उठाते आ रहे हैं

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा नस्लवाद के खिलाफ़ लगातार आवाज उठाते आ रहे हैं। बता दें कि अमेरिका में पिछले चुनाव (America Election) में नस्लवाद का मुद्दा कई बार उठा। ओबामा ने अपने कार्यकाल और इसके बाद भी कई बार इस मुद्दे का जिक्र किया है। 2015 में उन्होंने कहा था- अमेरिका में नस्लवाद की कोई जगह नहीं है। हम इसे किसी भी रूप में स्वीकार नहीं कर सकते। यह 300 पहले हो सकता था, लेकिन अब तो इसकी कोई जगह हो ही नहीं सकती।

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here