Corona का कहर: ऑस्ट्रिया में फिर से लगाया गया सम्पूर्ण Lockdown, फरवरी से शुरू करेगा अनिवार्य टीकाकारण अभियान

0
102
Austria Lockdown
Corona का कहर: ऑस्ट्रिया में फिर से लगाया गया सम्पूर्ण Lockdown, फरवरी से शुरू करेगा अनिवार्य टीकाकारण अभियान

Covid Lockdown in Austria: भारत में जहाँ एक तरफ कोरोना वायरस का केसेस (Coronavirus Cases) काम देखने को मिल रहे है वहीँ विदेशों में इसका संक्रमण तेज़ी से फ़ैल रहा है। बता दें की यूरोप में फिर से कोविड-19 (Covid-19) के केसेस बढ़ते जा रहे है। इसी दौरान ऑस्ट्रिया ने यह देखते हुए संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। साथ ही ब्रिटेन, जर्मनी, पोलैंड और ऑस्ट्रिया जैसे देशों में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है और बुरा हाल है। यहाँ तक के ऑस्ट्रिया सरकार ने यह भी कहा है की सभी का टीकाकरण होना ज़रूरी है, फरवरी 2022 तक पूरे ऑस्ट्रिया की आबादी का टीकाकरण किया जाएगा।

Europe में 15,145 मामले घोषित

बता दें की ऑस्ट्रिया की आधी आबादी को पूरी तरह से कोविड का टीकाकरण लग चूका है। यह पश्चिमी यूरोप में सबसे धीमा है। पिछले एक हफ्ते से ऑस्ट्रिया में हर दिन 10 हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 15,145 मामले देखे गए हैं। ऑस्ट्रिया ने उन सभी लोगों के लिए लॉकडाउन लगा दिया है जिनका सोमवार तक टीकाकरण नहीं हुआ है। साल्जबर्ग और ऊपरी ऑस्ट्रिया जैसे प्रदेश कोविड की इस नई लहर से बुरी तरह से प्रभावित हैं। ये दोनों प्रदेश लॉकडाउन लगाने जा रहे हैं।

इन देशों में भी लगेगा लॉकडाउन

सर्दियां आने के साथ ही यूरोप के कई देश लॉकडाउन की ओर देख रहे हैं। नीदरलैंड सरकार ने रात 8 बजे के बाद रेस्तरां बंद करने का ऐलान किया है और आंशिक लॉकडाउन की शुरुआत कर दी है। ऑस्ट्रिया के स्वास्थ्य मंत्री वोल्फगैंग म्यूकस्टीन ने रात्रि कर्फ्यू की अपील की है।

Also Read: कमला हैरिस ने रचा इतिहास, 85 दिनों के लिए बनीं राष्ट्रपति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here