सीरिया में सेना की बस पर हमला, 13 सैनिकों की मौत, कभी आईएस के कब्‍जे में रह चुका है इलाका

0
26
Syria
Syria

Damascus: उत्तरी सीरिया (Northern Syria) में सोमवार को सेना की बस पर अज्ञात ने हमला कर दिया। इस हमले में लगभग 13 सैनिकों की मौत हो गई और 2 लोग घायल हो गए हैं। सीरिया (Syria) की मिडिया के द्वारा इस बात की जानकारी दी गई है। सरकारी टीवी के मुताबिक यह हमला रक्का प्रान्त में किया गया। आपको बता दें कि यह इलाका कभी चरमपंथी संगठन ‘इस्लामिक स्टेट’ के कब्जे में हुआ करता था। खबर में इस बात की जानकारी नहीं दी गई है की हमला किस चीज़ से किया गया और न ही यह जानकारी दी कि हमले में किस हथियार का इस्तेमाल किया गया।

हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है और न ही कोई संकेत मिले हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि इस हमले के पीछे आईएस आतंकियों का हाथ हो सकता है। आईएस के आतंकियों ने कुछ महीने पहले इस तरह के हमले किए थे। उन हमलों में दर्जनों लोगों की जान गई थी और कई घायल हुए थे।

आतंकवादियों ने साल 2014 में इराक (Iraq) और सीरिया, दोनों के एक तिहाई हिस्से में तथाकथित ‘खिलाफत’ की घोषणा कर दी थी। जिसके बाद से रक्का शहर उनकी वास्तविक राजधानी थी। साल 2019 में वे हार गए थे, लेकिन आईएस के ‘स्लीपर सेल’ अब भी वहां सक्रिय हैं और घातक हमलों को अंजाम दे रहे हैं।

सीरियाई अधिकारी हमेशा से इस तरह के हमलों के लिए इस्लामिक स्टेट को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं। पूर्वी, उत्तरी और मध्य सीरिया (Syria) में आतंकवादियों के ‘स्लीपर सेल’ अभी भी सक्रिय हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here