America के स्कूल में बच्चों को दिए जाते हैं इलेक्ट्रिक शॉक, जानिए क्यों…

अमेरिका में एक ऐसा स्कूल है जहां सजा के तौर पर बच्चों को बिजली का करंट दिया जाता है। जिसकी वजह से ये मामला कोर्ट तक पहुंच गया।

0
420
America News
अमेरिका में एक ऐसा स्कूल है जहां सजा के तौर पर बच्चों को बिजली का करंट दिया जाता है। जिसकी वजह से ये मामला कोर्ट तक पहुंच गया।

America: स्कूल के बच्चे अगर शरारती हो तो सुधारने के लिए अगल-अलग तरह की सजा दी जाती है। लेकिन अमेरिका के मैसाचुसेट्स में एक स्पेशल एजुकेशन स्कूल में एक ऐसा स्कूल है जहां सजा के तौर पर बच्चों को बिजली का करंट (America News) दिया जाता है। जिसकी वजह से ये मामला कोर्ट तक पहुंच गया। इस तरह का मामला पहले भी सामने आया है। साल 2016 में सबसे पहले इस बिजली का झटका देने वाले डिवाइस को बैन करने की मांग की गई थी। 

जॉर्ज को मिला इंसाफ, हत्या मामले में डेरेक शॉविन को 22 साल 6 महीने की सजा 

अहम बात ये है कि जब ये मामला कोर्ट तक पहुंच तब पेरेंट्स ने इस सजा को सही माना, कुछ बच्चों के माता-पिता का कहना है कि बिजली के झटके ही उनके बच्चों को बचाने में लाइफ सेविंग ट्रीटमेंट साबित हुए हैं और ये उनपर कारगर साबित हुए हैं। सवाल ये उठता है कि आखिर बच्चों के लिए इस तरह की सजा को लेकर पेरेंट्स ऐसा कैसे बोल सकते है ? 

बाइडेन के बेटे ने कॉल गर्ल को किया 18 लाख का पेमेंट, पिता का था पैसा…कैसे खुला राज ?

क्यों दिया जाता है करंट

इस स्कूल में ऐसे बच्चे पढ़ते है जो मानसिक रुप से सक्षम नहीं (America News) है। कई बार ऐसे बच्चें आत्महत्या कर लेते है। जिसकी वजह से उनकी देखभाल की जाती है और उन्हें बचाने के लिए ऐसे तरीके अपनाए जाते हैं।

कोर्ट का क्या कहना है

यूएस कोर्ट ऑफ अपील्स का कहना है कि इस मेडिकल डिवाइस को बैन नहीं किया जाएगा। स्कूल का दावा है कि वो प्रशासनिक मंजूरी के बाद बच्चों को इलेक्ट्रिक शॉक देते हैं। उनके माता-पिता और लोकल जज से इसको लेकर मंजूरी ली जाती है। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here