अफगान शरणार्थियों पर पाकिस्तान की कार्रवाई, जानें वजह

अफगानिस्तान शरणार्थियों को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। करीब 2 लाख राष्ट्रीय पहचान पत्रों को खत्म कर दिया गया है।

0
203
Afghanistan Refugee
अफगानिस्तान शरणार्थियों को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। करीब 2 लाख राष्ट्रीय पहचान पत्रों को खत्म कर दिया गया है।

Pakistan: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान शरणार्थियों (Afghanistan Refugee) को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। करीब 2 लाख राष्ट्रीय पहचान पत्रों को खत्म कर दिया गया है। गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने शनिवार को इस मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि हमारे पास 15 लाख अफगान शरणार्थियों का डेटा है, जिनको कानूनी दर्जा मिला हुआ है और देश में लगभग 8,00,000 अफगान अवैध रूप से रह रहे हैं। इनमें से 2 लाख शरणार्थियों (Afghanistan Refugee) का पहचानपत्र रद्द कर दिया गया है। ऐसा इसलिए किया गया ताकी भ्रष्टाचार को रोका जा सके। 

गर्भपात को दी कानूनी मंजूरी, देश के संसद में बिल हुआ पास

आपको बता दें भ्रष्टाचार (Afghanistan Refugee) को खत्म करने के लिए ऑनलाइन वीजा शुरु किया गया है, क्योंकि अगर मैनुअल किया जाए तो भ्रष्टाचार के मामले बढ़ जाते है। इसी सेवा के तहत एक ही दिन में ऑनलाइन वीजा के लिए 2,00,000 से अधिक आवेदन मिले हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हम अपने देश और सरकारी संस्थानों के खिलाफ इस तरह के दुष्प्रचार को मात दे देंगे। 

अमेरिका में कोविड राहत बिल को मिली मंजूरी, जानिए किसको मिलेगा फायदा

पाकिस्तान के 11 विपक्षी दलों (Citizenship News) के गठबंधन ‘पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट’ (PDM) ने पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान की सेना की और राजनीतिक मामलों में उसकी दखलंदाजी करने की वजह से मामला गरमा गया था। पीडीएम का आरोप है कि सेना ने 2018 में ‘‘धांधली वाले चुनाव में ‘कठपुतली’ प्रधानमंत्री इमरान खान को पद पर रखा है। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here