अमेरिका पर हुए 9/11 Attacks के 20 साल पूरे, आज कैसा महसूस करते है अमेरिकी

9/11 हमलों को 20 साल पूरे हो गए है। इस बीच हमने अमेरिका के 4 राष्ट्रपति बदलते हुए देख terror attack लिए।

0
208
9/11 terror attack
9/11 हमलों को 20 साल पूरे हो गए है। इस बीच हमने अमेरिका के 4 राष्ट्रपति बदलते हुए देख terror attack लिए।

आज (9/11 terror attack) हमलों को 20 साल पूरे हो गए है। इस बीच हमने अमेरिका के 4 राष्ट्रपति बदलते हुए देख लिए, इस हमले में अंजाम देने वाला ओसामा बिन लादेन की मौत हो चुकी है। अफगानिस्‍तान में अमेरिका का युद्ध खत्‍म हो गया है। 9/11 आतंकी हमलों में शामिल खतरनाक आतंकियों और संदिग्‍धों को रखा गया था। 

क्था हुआ था उस दिन

2001 में इस दिन अमेरिका में अलकायदा आतंकियों ने चार व्यवसायिक उड़ानों को अगुआ किया, इनमें दो हवाई जहाज को भी नष्ट कर दिया गया। तीसरा विमान मशहूर पैंटागन इमारत से टकराया जिसमें उसे आंशिक नुकसान हुआ जबकि चौथा विमान पेनसिलवेनिया में क्रैश हो गया।

इस घटना ने अमेरिका को हिला कर रख दिया था

इसमें कहा गया था कि 64 प्रतिशत अमेरिकियों का मानना है कि (9/11 terror attack) की इस घटना ने हमेशा के लिए उनका जीवन बदल कर रख दिया। अब उड़ानों से सफर करने, बड़े समारोह में शामिल होने, ऊंची इमारतों में जाने, या विदेश यात्रा करने में 9/11 के मुकाबले के पहले की तुलना में कम देखने को मिलता है।

क्या हो रहा था तब

11 सितंबर 2001 को उन्हें आतंकी हमलों की जानकारी मिली तब वे कहां थे और उस समय क्या कर रहे थे। पिछले 6 दशकों में सिर्फ अमेरिकी राष्ट्रपति केनेडी की हत्या का इसका गहरा असर हुआ था। 

Also Read: चीन की नजर भारत पर, फिल्मों और NGO में कर रहा निवेश…क्या बचा पाएंगे पीएम!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here