अमेरिका में गोलीबारी, 11 लोगों के घायल

अमेरिका में पिछले काफी समय से पुलिस द्वारा फ्लॉयड की जान लिए जाने के बाद से अमेरिका समेत पूरी दुनिया में बहुत बड़ी संख्या में धरना और प्रदर्शन आयोजित हो रहे हैं

0
468
Shooting in America
File Picture

America: रविवार को संयुक्त राज्य अमेरिका (America) के उत्तरी मिनियापोलिस (Minneapolis) के एक जिले में कई लोगों को गोली लगने की खबर आई है. गोलीबारी की घटना शहर के एक कमर्शियल क्षेत्र में घटी है. घटनास्थल के आसपास कई रेस्तरां, थिएटर और बार हैं. इस घटना में एक व्यक्ति की जान चली गई जबकि 11 लोग घायल हो गए हैं. मिनियापोलिस पुलिस (Minneapolis Police) के एक ट्वीट में जनता से अपील की है कि वे मिनियापोलिस शहर में उस क्षेत्र में जाने से बचें. हालांकि पुलिस ने ट्वीट में इस घटना के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है.

अमेरिका में गिरफ्तारी के दौरान अश्वेत शख्स की मौत

इससे पहले अमेरिका में 25 मई को जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से काफी तनाव का माहौल चल रहा है. पिछले काफी समय से पुलिस द्वारा फ्लॉयड की जान लिए जाने के बाद से अमेरिका समेत पूरी दुनिया में बहुत बड़ी संख्या में धरना और प्रदर्शन आयोजित हो रहे हैं. अश्वेतों के समर्थन में इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, फ्रांस, इटली आदि देशों में काफी तादाद में प्रदर्शन हुए हैं. कई जगहों पर हिंसक झड़पें भी हुई हैं.

कोरोना से ठीक होने पर मरीज को हुआ ‘अफसोस’!

अमेरिका के टुलसा में डोनाल्ड ट्रंप की रैली के बाहर हुए विरोध प्रदर्शन को लेकर तनाव के हालात पैदा हो गए. टुलसा में शनिवार को महीनों बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली अभियान रैली आयोजित की गई. टुलसा में मार्च कर रहे प्रदर्शनकारियों के कारण शहर की सड़कों पर रैला सा आ गया और जिसके चलते सड़कों पर ट्रैफिक जाम हो गया. इतनी भीड़ होने के बावजूद पुलिस ने शनिवार दोपहर तक सिर्फ एक गिरफ्तारी की सूचना दी है. पुलिस ने लोगों को तितर-बितर करने के लिए गैस का इस्तेमाल भी किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here