उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी, एक की मौत

0
50
ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते लोग

ठंड का कहर दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहा है. पहाड़ी इलाकों में कई जगहों पर भारी बर्फबारी के बाद मैदानी इलाको में भी ठंड की स्थिति वहीं है. इस ठंड में यूपी , बिहार, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत पूरा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड की चपेट में है. दिल्ली-एनसीआर के कुछ जगहो पर न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे पहुंच चुका है.

बता दें इस ढंड के वजह से मध्य प्रदेश में 35 साल के एक शख्स की मौत हो गई. शख्स शराब के नशे में अपने घर के बाहर सोया था जिसके वजह से पूरी रात ठंड में रहने के कारण उसकी मौत हो गई. मृतक की पहचान सुल्तानपुर इलाके के किसान कमल किशोर के रूप में हुई है.

तो वहीं उत्तर भारत में शीतलहर तेज हो चुकी है. लोग अपने घरों से बाहर निकलने से कतरा रहे हैं. जगह-जगह ठंड के बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. इस ठंड के कारण लोगों की हालत काफी खराब हो रही है सेहत पर भी इसका असर दिख रहा है. सबसे ज्यादा परेशानी खुले आसमान में रह रहे उन बेघर को हो रही है, जो इस ठंड का सामना कर रहे हैं. हालांकि, तमाम जगहों पर प्रशासन ने रैनबसेरों का इंतजाम किया है.

दिल्ली और एनसीआर इस बार सर्दी में हर रेकॉर्ड तोड़ रहा है. रविवार को गुरुग्राम का न्यूनतम तापमान महज 0.4 डिग्री रहा. यह भीलवाड़ा से ठंडा है, जहां का तापमान महज 0.6 डिग्री है. मध्य प्रदेश के मांडला, उमरिया और बुंदेलखंड के जंगलों में बर्फ की एक महीन परत जम गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here