25 हजार वाट्सएप ग्रुप से भाजपा करेगी ‘मिशन 65’ को साकार !

0
18

दिल्ली विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर भाजपा सोशल मीडिया के जरिये विरोधियों पर प्रहार तेज करने की तैयारी कर रही है। ट्विटर-फेसबुक पर तो अभियान चलेगा ही, वाट्सएप को भी चुनाव प्रचार का हथियार बनाया जाएगा।

इसके लिए 25 हजार वाट्सएप ग्रुप बनाने की योजना है, जिसके जरिये अधिकांश परिवारों तक पार्टी सीधी पहुंच बनाएगी। लोकसभा चुनाव में भाजपा को दिल्ली की 70 में से 65 विधानसभा सीटों पर बढ़त मिली थी। चार माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में भी इस प्रदर्शन को दोहराने का लक्ष्य रखा गया है। इसे ध्यान में रखकर कार्यकर्ताओं से सलाह लेकर चुनावी चक्रव्यूह की रचना की जा रही है।

केंद्रीय मंत्री और चुनाव प्रभारी प्रकाश जावडेकर ने कार्यकर्ताओं से लोगों के बीच सक्रिय होने का आह्वान किया है। साथ ही सोशल मीडिया पर चलने वाले अभियान की भी रणनीति बन रही है।

पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि अब घर-घर में स्मार्ट फोन है और अधिकांश परिवारों में वाट्सएप का प्रयोग भी हो रहा है, इसलिए यह चुनाव प्रचार का मजबूत साधन बन सकता है। प्रदेश चुनाव प्रभारी ने भी सोशल मीडिया टीम को इस पर तुरंत काम शुरू करने को कहा है।

भाजपा नेताओं का कहना है कि अबतक सिर्फ कार्यकर्ताओं के वाट्सएप ग्रुप बनाए जाते रहे हैं। इसके जरिये उन तक जरूरी संदेश पहुंचाने में मदद मिलती है। इस चुनाव में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही मतदाताओं को भी वाट्सएप ग्रुप से जोड़ेगी। इससे पार्टी की नीतियां उन तक आसानी से पहुंच सकेंगी।

लोकसभा चुनाव में दुष्प्रचार करके विरोधी पार्टियों ने भाजपा व इसके उम्मीदवारों की छवि बिगाड़ने की कोशिश की थी। विधानसभा चुनाव में भी वह ऐसा कर सकती हैं। इस साजिश को रोकने में वाट्सएप ग्रुप मददगार होंगे, क्योंकि इससे पार्टी मतदाता तक अपनी बात पहुंचा सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here