चंद्रयान-2 मिशन, देश की आर्थिक बदहाली से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश : ममता बनर्जी !

0
24

चंद घंटों बाद चंद्रयान-2 चांद की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग करने वाला है। अमेरिका, रूस और चीन के बाद भारत चांद पर यान उतारने वाला चौथा देश बनने जा रहा है। वैज्ञानिकों के साथ-साथ पूरा देश उस ऐतिहासिक पल का बेसब्री से इंतजार कर रहा है लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी देश के मून मिशन को सियासत में घसीट रही हैं। ममता ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार देश की बदहाल अर्थव्यवस्था से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए चंद्रयान-2 का इस्तेमाल कर रही है।

कुछ वक्त पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना की है। ममता बनर्जी ने अपने एक भाषण में कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार चंद्रयान मिशन का प्रचार कुछ ऐसे कर रही है, जैसे कि इससे पहले भारत ने किसी स्पेस मिशन का संचालन ना किया हो। ममता ने कहा कि देश में उपजे आर्थिक संकट को छिपाने के लिए केंद्र सरकार चंद्रयान-2 के अभियान का इस्तेमाल कर रही है।

शुक्रवार को संबोधन के दौरान ममता ने कहा कि केंद्र सरकार चंद्रयान मिशन का प्रचार इस तरह कर रही है जैसे कि देश में पहली बार चंद्रयान लॉन्च हुआ हो और नरेंद्र मोदी के सरकार में आने से पूर्व ऐसे मिशन कभी भी शुरू ना हुए हों। असल मामले में चंद्रयान-2 एक ऐसा मिशन है, जिसका इस्तेमाल देश में चल रही आर्थिक बदहाली की खबरों को छिपाने के लिए किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here