Online Fraud: गेम के चक्कर में गंवा दिए 27.40 लाख रुपये, कोरोना में काम न होने पर मकान बेचकर मिले थे 40 लाख

0
222
Online Game Fraud

Online Fraud: कोरोना की लहर के दौरान काम धंधा चौपट हुआ तो गांधी नगर के एक शख्स ने 40 लाख में मकान बेच दिया। इसी दौरान गेम (online fraud) खेलकर पैसा कमाने का मेसेज आया। शख्स ने दो लाख रुपये हारे। इसे निकालने के चक्कर में कुल 9 लाख रुपये गंवा दिए। कुछ महीने बाद गेम वालों का मेसेज फिर से आया जिसमें और खेलने के लिए उकसाया गया। शख्स ने लालच में फिर 9 लाख हार (online gaming fraud) गए। कुल 18 लाख खोने के बाद पीड़ित निराश हुआ।

गेम खेलने के लिए लोन देने का झांसा दिया गया। पीड़ित के खाते का पासवर्ड ले लिया गया, फिर खाते से 9.40 लाख रुपये उड़ा लिए। ऑनलाइन फ्रौड की गिरफ्त में आए व्यक्ति को अब तक 27 लाख 40 हजार चूना लग चुका है। शाहदरा साइबर थाना पुलिस ने सोमवार को ठगी का केस दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, ललित परिवार के साथ गांधी नगर इलाके में रहते हैं। कोरोना के बाद से उनके पास कोई काम नहीं था। लिहाजा मकान बेचना पड़ा। गेम का मेसेज आया तो 2 लाख रुपये गंवा दिए। इससे निकालने के चक्कर में कुल 9 लाख रुपये हार गए। इसके बाद गेम खेलना बंद कर दिया। कुछ महीने बाद गेम वालों के फिर से वॉट्सऐप मेसेज आने लगे, जो ऑफर का झांसा देकर गेम खेलने के लिए उकसाने लगे। मेसेज में कहा, गेम खेलिए और 9 लाख निकालिए। इस चक्कर में वो 9 लाख और हार गए।

कुछ समय बाद गेम के किसी एजेंट ने कॉल कर बताया कि ये गेम अवैध है और उन्हें फंसाया गया है। इस साल अप्रैल की शुरुआत से लगातार कॉल आने लगे। बैंक अकाउंट लिंक करवा कर लोन देने का झांसा दिया गया और 15 जून तक खाते से 9.40 लाख रुपये कट गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here