WhatsApp New Feature: आ गया WhatsApp का यह धुआंधार फीचर, अब आपकी प्राइवेट चैट का नहीं ले सकेगा कोई स्क्रीनशॉट

0
531

WhatsApp New Feature: Facebook फाउंडर मार्क जकरबर्ग चाहते हैं कि व्यू वन्स मैसेज के स्क्रीनशॉट बंद हो जाए। बता दें की कंपनी ऐप के एक नए वर्जन की टेस्टिंग कर रही है, जिससे App में मैसेज आने के बाद स्क्रीनशॉट लेना बंद हो जाएगा। जो लोग Play Store से लेटेस्ट बीटा इंस्टॉल करते हैं, उनके पास इस सुविधा तक पहुंच होती है। WhatsApp ने इस साल की शुरुआत में व्यू वन्स नाम का फीचर जारी किया था। यूजर अब अपने संपर्कों को तस्वीरें और फिल्में भेज सकते हैं जो एक बार देखने के बाद उनकी बातचीत से गायब हो जाते हैं।

स्क्रीनशॉट हो जाएगा ब्लैक

WhatsApp अपडेट का मकसद वॉट्सएप यूजर्स को बेहतर गुमनामी प्रदान करना है। हालांकि, अगर रिसीवर बातचीत को स्क्रीनशॉट करता है, तो पूरे बिंदु को रद्द कर दिया जाता है। यूजर्स के पास अब स्क्रीनशॉट के माध्यम से एक बार देखे गए मैसेज को कैप्चर करने का विकल्प बंद हो जाएगा। वे जो भी स्क्रीनशॉट लेंगे वह सिर्फ ब्लैक स्क्रीन शो होगा। भले ही चैट में कोई संदेश हो जो कुछ सेकंड में समाप्त हो जाएगा, फिर भी रिसीवर बातचीत का स्क्रीनशॉट कैप्चर कर सकता है।

अभी दूसरे डिवाइस से ले सकता है फोटो

तस्वीरों और फिल्मों को शेयर करने, एक्सपोर्ट करने या सेव के विकल्प के बिना केवल एक बार देखा जा सकता है। हालांकि, रिसीवर अभी भी किसी दूसरे मोबाइल डिवाइस का उपयोग करके एक तस्वीर कैप्चर कर सकता है। आपको एक बार संदेश भेजने के दौरान हमेशा सतर्क रहना चाहिए।

जल्द आएगा ये फीचर

बता दें की इसके उलट WhatsApp अब अपने यूजर्स के लिए पोलिंग कैपेबिलिटीज जारी कर रहा है। WaBetaInfo का दावा है कि Android के लिए WhatsApp बीटा के लेटेस्ट वर्जन 2.22.21.16 के साथ, कुछ बीटा यूजर ग्रुप चैट के अंदर चुनाव करने के योग्य होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here