यूजर्स को मिल सकता है ट्विटर पर एडिट का बटन, एलन मस्‍क की मांग जल्‍द होगी पूरी

वॉन्‍ग भी इस एडिट बटन से फिलहाल पूरी तरह संतुष्‍ट दिखाई नहीं दे रहे हैं। उनका कहना है कि यह बैंडविथ और मीडिया प्रोसिंसग का एक कुशल प्रयोग नहीं होगा।

0
32
Elon Musk
यूजर्स को मिल सकता है ट्विटर पर एडिट का बटन, एलन मस्‍क की मांग जल्‍द होगी पूरी

माइक्रो ब्‍लागिंग साइट ट्विटर (twitter) पर जल्‍द ही एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है। अभी तक ट्विटर पर यूजर को दिक्कत होती थी एडिट के मामले में लेकिन अब यह समस्या दूर होने वाली है। ट्विटर अपने यूजर्स को ट्वीट को एडिट करने की सुविधा प्रदान कर सकता है। इसके लिए ट्विटर (twitter) के फीचर्स में एडिट बटन (Tweet Edit Button) को जल्द जोड़ सकता है। कंपनी इस फीचर पर तेज़ी से काम कर रही है। अब एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें ट्विटर के इस एडिट बटन को दिखाया गया है।

मालूम हो कि हाल ही में ट्विटर को टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्‍क (Elon Musk) लंबे समय से ट्विटर पर एडिट बटन की मांग करते रहे हैं। लेकिन अब लगता है कि उनकी यह मांग जल्‍द ही पूरी हो सकती है। वैसे मस्‍क के ट्विटर खरीदने के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि ट्विटर में एडिट बटन जुड़ने वाला है।

वीडियो में देखा गया एडिट बटन

एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐप रिसर्चर और रिवर्स इंजीनियर जेन मैनचुन वॉन्ग (Jane Manchun Wong) ने मंगलवार को ट्विटर पर एक वीडियो डाला है, जिसने दुनिया को ट्विटर (twitter) में एडिट बटन से रूबरू कराया है। ट्विटर पर जारी इस वीडियो में जेन मैनचुन वॉन्ग ने बताया है की कैसे ट्विट को एडिट किया जाएगा। हालांकि वॉन्‍ग भी इस एडिट बटन से फिलहाल पूरी तरह संतुष्‍ट दिखाई नहीं दे रहे हैं। उनका कहना है कि यह बैंडविथ और मीडिया प्रोसिंसग का एक कुशल प्रयोग नहीं होगा।

ऐसे कर सकते हैं एडिट

यूजर्स को सभी ट्वीट के ऊपर राइट हैंड साइड पर तीन डॉट दिखेंगी, जब इस पर क्लिक करेंगे तो कई सारे ऑप्शन दिखाई देंगे। एडिट फीचर लॉन्च होने के बाद इसी में अब एक ऑप्शन “Edit Tweet” का भी जुड़ जाएगा। जिस पर क्लिक करके यूजर्स अपने ट्वीट आसानी से एडिट कर सकता है। वहीं वॉन्‍ग ने अपने ट्वीट में बताया कि अभी एडिट ऑप्शन रिलीज नहीं किया गया। एडिट बटन का मौजूदा वर्जन मीडिया (Photos, Videos, GIFs etc.) को दोबारा प्रयोग करने की जगह दोबारा अपलोड करने का ऑप्शन देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here