Twitter Blue Tick: ट्वीटर के नए बॉस एलन मस्क ने दिया लोगों को झटका,अब ब्लू टिक के लिए चुकानी होगी कीमत

0
271

Twitter Blue Tick: ट्विटर पर अब आपको ब्लू टिक के लिए हर महीने पैसे देने होंगे और कितने रूपये देने होंगे इसका भी ऐलान हो गया है। बता दें की खुद ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ट्वीट कर सब क्लियर कर दिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया कि अब ब्लू टिक के लिए यूजर्स को हर महीने 8 डॉलर यानी करीब 660 रुपये चुकाने होंगे। मस्क ने इसे लेकर लागातार कई ट्वीट किए। ब्लू टिक के चार्जेस को लेकर कई दिनों से चर्चा भी चल रही थी।

एलन मस्क ने किए एक के बाद एक ट्वीट

ट्विटर के नए बॉस और टेस्ला कंपनी के CEO एलन मस्क ने कहा कि ट्विटर पर ब्लू टिक किसके पास है, किसके पास नहीं, इसका मौजूदा तरीका बकवास और सामंतवादी है। लोगों के हाथों में ताकत होनी चाहिए। ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए हर महीने अब आपको 8 डॉलर यानी करीब 660 रुपये चुकाने होंगे।

ब्लू टिक वालों को मिलेगी सुविधाएं

एलन मस्क ने इसके अलावा ट्वीट के जरिए और भी जानकारियां दी हैं। मस्क ने ट्वीट करते हुए बताया कि अगर कोई यूजर ब्लू टिक के 8 डॉलर दे रहा है तो उसे क्या-क्या दिया जाएगा। मस्क ने बताया ब्लू टिक वालों को रिप्लाई, सर्च और मेंशन में प्राथमिकता दी जाएगी। उन्हें लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्ट करने की सुविधा भी दी जाएगी। विज्ञापन भी पहले के मुकाबले आधे ही होंगे। एलन मस्क ने आगे लिखा कि पेवॉल के जरिए पब्लिशर्स को हमारे साथ काम करने का मौका मिलेगा।

पहले देने पड़ते 20 डॉलर

इससे पहले खबरें ये भी थीं कि ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए आपको 20 डॉलर चुकाने पड़ सकते हैं। हालांकि एलन मस्क ने इसकी कीमत 20 डॉलर के मुकाबले काफी कम रखी है। मस्क ने एक लेखक को जवाब देते हुए कहा था कि उन्हें कंपनी के बिल भी चुकाने पड़ते हैं। बता दें कि हाल ही में मस्क की मेटा से डील फाइनल हुई थी और इसके बाद ट्विटर की कमान उनके पास चली गई। उन्होंने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को भी हटा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here