Twitter ने लॉन्च किया नया और दिलचस्प फीचर, ये है खासियत

सोशल नेटवर्किंग कंपनी ट्विटर ने एक नया और दिलचस्प फीचर लॉन्च किया है। दरअसल, ट्विटर ने Gif का विस्तार किया है, जिसके तहत अब यूजर ट्वीट करते हुए अपनी लाइव फोटोज को ट्विटर पर Gif में कन्वर्ट कर सकते हैं। अभी जो लाइव फोटो ट्वीट की जाती है, वो स्टिल होती हैं।

0
986
Twitter Apologised
मैप में लद्दाख को चीन का हिस्सा दिखाने पर ट्विटर ने मांगी माफी

नई दिल्ली: सोशल नेटवर्किंग कंपनी ट्विटर ने एक नया और दिलचस्प फीचर लॉन्च किया है। दरअसल, ट्विटर ने Gif का विस्तार किया है, जिसके तहत अब यूजर ट्वीट करते हुए अपनी लाइव फोटोज को ट्विटर पर Gif में कन्वर्ट कर सकते हैं। अभी जो लाइव फोटो ट्वीट की जाती है, वो स्टिल होती हैं।

ट्विटर ने एक वीडियो शेयर करते हुए जानकारी दी। ट्विटर की ओर से कहा गया है कि अब लाइव फोटोज को Gif के तौर पर शेयर किया जा सकता है। इसके लिए न तो कन्वर्ट करने की जरूरत होगी और न ही किसी थर्ड पार्टी पर निर्भर रहना होगा।

ये भी पढ़ेंलैपटॉप में स्लीप मोड का इस्तेमाल खतरनाक, हो सकता है बड़ा नुकसान…

जानकारी के लिए बता दें कि अभी ये सुविधा केवल iOS ऐप के लिए ही है। लाइव फोटोज को Gif के तौर पर ट्वीट करने के लिए कैमरा रोल (camera roll) से फोटो चूज करना होगा और नीचे लेफ्ट कॉर्नर में दिए गए GiF के बटन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद लाइव फोटो को GiF में शेयर किया जा सकेगा।

ट्विटर के इस फीचर की खासियत की बात करें तो इससे JPEG इमेज की क्वालिटी खराब नहीं होगा। जबकि अब तक अगर थर्ड पार्टी से GiF इमेज बनाई जाती है तो JPEG की क्वालिटी खराब हो जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here