Twitter Grey Mark: ट्विटर के सरकारी अकाउंट्स में दिखने लगा ग्रे टिक, पीएम मोदी समेत कई राजनेताओं के बदले मार्क

0
531
Twitter Grey Mark
Twitter Grey Mark

Twitter Grey Mark: ट्विटर के नए वेरिफिकेशन के नियम अब हर साइट पर नजर आने लगे है। जहां सरकारी अधिकारी और संगठन अब हर साइट पर उनके नाम के साथ ग्रे रंग के टिक के साथ दिखाई दे रहा है। बता दें कि पहले ही कुछ अकाउंट्स पर ऐसा बदलाव देखा जा चुका है। यूएस के राष्ट्रपति जो बाइडनस, भारत के प्रधानमंत्री पीएम मोदी और ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक जैसे कई राजनेताओं के ट्विटर अकाउंट्स पर ग्रे टिक नजर आने लगे हैं। हालांकि अभी इस नियम को पूरे तरह से लागू नहीं किया गया है। कई राजनेताओं के अकाउंट्स अब भी वही पुराने नीले रंग के साथ नजर आने लगे है।

मस्क ने की थी रंगों की घोषणा

सीईओ एलन मस्क ने अपने नए वेरिफिकेशन नियमों की घोषणा करने के लिए माइक्रोब्लॉगिंग साइट का सहारा लिया था। जिसमें उन्होंने ट्वीट कर कहा था, ‘देरी के लिए हमें खेद है, हम अगले सप्ताह के शक्रवार के दिन वेरिफिकेशन लॉन्च करने जा रहे हैं। जिसमें सरकार के लिए ग्रे चेक, कंपनियों के लिए सुनहरा चेक और सेलिब्रिटी के लिए नीला चेक रहेगा।’ साथ ही उन्होंने व्यक्तियों और सरकारी विभागों के लिए अलग-अलग रंगों के उपयोग को लेकर भी ट्वीट किया था।

चेतावनी के बाद भी शुरू हुआ था ‘ट्विटर ब्लू’ सबसक्रिप्शन

वॉक्स मीडिया की साइट द वर्ज के अनुसार, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का ‘ट्वीटर ब्लू’ सब्सक्रिपशन अपने सुरक्षा कर्मचारियों की चेतावनी के बावजूद शुरू हो गया था। इसके तुरंत बाद कई वेरिफाइड अकाउंट्स ने कई हस्तियों का प्रतिरूपण करना शुरू कर दिया था। आपको बता दें कि फर्जीवाड़ा का खेल एक नकली निन्टेंडो अकाउंट से शुरू हुआ, जिसमें खेल चरित्र मारियो की छवि खराब करते हुए ट्विटर पर बीच की उंगली उठाते हे दिखाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here