9 अगस्त को Down हुआ Twitter, क्या थी वजह? ट्विटर ने बताई ये वजह

0
56
Twitter Down
Twitter Down

Twitter Down: सोशल मीडिया और डिजिटाइजेशन के दौर में हर इंसान एक दूसरे से किसी भी वक्त जुड़ सकता है, लेकिन अगर इसमें बाधा आती है तो ये देखते देखते ही एक बड़ा टॉपिक बन जाता है। ऐसा ही कुछ 9 अगस्त को हुआ जब माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर अचानक से आधे घंटे के लिए डाउन हो गया।

आधे घंटे के लिए ट्विटर डाउन होने के कारण दुनियाभर के करोड़ों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आखिरकार आधे घंटे के इंतजार के बाद ट्विटर की सेवाएं एक बार फिर से बहाल हो गई थी।

ट्विटर ने बताई वजह

Twitter ने Down होने के पीछे की वजह बताते हुए इस समस्या को स्वीकारा। ट्विटर सपोर्ट अकाउंट ने इस समस्या से जुड़ा एक पोस्ट भी लिखा। अपनी पोस्ट में ट्विटर ने लिखा, “फिलहाल आप में से कुछ लोगों का Twitter लोड नहीं ले रहा होगा और हम आपकी इस परेशानी को दूर करने के लिए निरंतर काम कर रहे हैं। इसे परेशानी को जितनी जल्दी हो सके दूर किया जाएगा।”

ट्विटर की सेवाएं करीब आधे घंटे बाद बहाल हुई, जिसके बाद ट्विटर सपोर्ट अकाउंट ने एक और ट्वीट पोस्ट किया। ट्विटर ने अपने इस पोस्ट में लिखा, “हमने इस परेशानी को ठीक कर दिया है। ये परेशानी आंतरिक सिस्टम में सही तरीके से परिवर्तन न होने की वजह से हुआ था। हमने इस परिवर्तन को वापस ले लिया है और Twitter अब फिर से काम करने लगा है। परशानी के लिए हम आपसे माफी मांगते हैं।”

पिछले महीने भी डाउन हुआ था ट्विटर

ट्विटर पिछले महीने भी अचानक से डाउन हुआ था जिसके कारण यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। जहां 9 अगस्त को ट्विटर आधे घंटे के लिए डाउन हुआ था वहीं पिछले महीने ट्विटर एक घंटे तक के लिए डाउन हो गया था। एक तरफ ट्विटर डाउन हो गया था और दूसरी तरफ सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर यूजर्स ने मीम शेयर करना शुरू कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here