Smartphone Tips and Tricks: स्टोरेज भी खाली नहीं फिर भी आपका फ़ोन नहीं करेगा हैंग, अपनाएं ये ट्रिक

0
32

Smartphone Tips and Tricks: स्मार्टफोन ने पूरी दुनिया को बदल कर रख दिया है। स्मार्टफोन ने पूरी दुनिया को नया रूप देने का काम किया है। स्मार्टफ़ोन्स (Smartphones) की वजह से आज पूरी दुनिया में लोगों तक कोई भी छोटी सी जानकारी जाने में ज़रा भी समय नहीं लगता है। लोग घर बैठे एक जगह से दूसरी जगह फाइल्स के जरिये अपनी जानकारी पहुंचाते हैं। लेकिन हमारे फ़ोन कई बार ऐसी स्थिति आती है जब हम किसी भी चीज़ को डाउनलोड नहीं कर सकते। फ़ोन का स्टोरेज फुल दिखाता रहता है। हमारे फ़ोन्स में कुछ ऐसे ऐप्स होते हैं जो डिलीट नहीं होते है और न ही उनका कोई काम होता है। आज हम आपको एक ऐसी जानकारी देने वाले जिससे स्टोरेज को खली कर सकते हैं।

आपने अक्सर देखा होगा कि स्मार्टफोन (Smartphones) का स्टोरेज फुल होने के बाद वह काफी हैंग करने लगता है। ऐसी स्थिति में स्मार्टफोन में अधिक स्टोरेज बनाने स्टोरेज बनाने के लिए या तो हम चीज़ें डिलीट करते हैं या फिर अलग से मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अब ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है। आप डिजिटल दुनिया में जी रहे है। जहाँ आपको हैंग से बचने के लिए कई सारे ऑप्शन उपलब्ध हैं।

गूगल ड्राइव में ऐसे करें अपलोड 

गूगल ड्राइव (Google Drive) में किसी भी फाइल को अपलोड करने की प्रक्रिया बेहद आसान है। इसमें आपको किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ सकता है। आपको बस गूगल ड्राइव एप को ओपन करेंगे फिर आपको प्लस का आइकॉन दिखाई देगा उस पर क्लिक कर देना है।

उसके बाद आपकी जो भी ज़रूरी फाइल्स हैं उन्हें अपलोड करना है। इस बेहद आसान तरीके को अपना कर आप अपने फ़ोन के स्टोरेज को बचा सकते हैं। आपका फ़ोन हैंग भी कम होगा। इस प्रक्रिया को अपना कर आप बिना कुछ फ़ोन से डिलीट किये अपना डाटा सुरक्षित रख सकते हैं और आपको दिक्कत भी नहीं होगी।

इस प्रक्रिया में आपको जो Gmail अकॉउंट का इस्तेमाल करेंगे दोवारा भी उसी से आप लॉगिन करके आप अपने डाटा को दोवारा बापस पा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here