Android Auto App में हुआ चौंकाने वाला बदलाव, अब यूजर्स कर एक साथ कर पाएंगे कई फीचर्स का इस्‍तेमाल

0
49

गूगल (Google) ने इन-व्‍हीकल ऐप एंड्रॉयड ऑटो (Android Auto) को अपडेट किया है। इस अपडेट के बाद एंड्रॉयड ऑटो (Android Auto) के इंटरफेस में एक बड़ा बदलाव आया है। इसमें अब स्प्लिट स्‍क्रीन फीचर एड किया गे है। जिससे अब इंटरफेस तीन भागों में बंट जाएगा और तीनों पर अलग-अलग जानकारियां देखें को मिलेंगी। नए स्प्लिट-स्‍क्रीन इंटरफेस की मदद से अब ड्राइवर एक साथ मीडिया, नेविगेशन और कम्‍यूनिकेशन फीचर्स का उपयोग कर सकते हैं।

एंड्रॉयड ऑटो (Android Auto) का नया अपडेट जल्‍द रिलीज होने वाला है। इस नए 3 स्प्लिट स्‍क्रीन मोड की इस समर में रिलीज होने की संभावना जताई जा रही है। यूजर्स इसे गूगल प्‍ले स्‍टोर (Google Play Store) से डाउनलोड कर पाएंगे। एंड्रॉयड ऑटो (Android Auto) कार एंटरटेनमेंट और नेविगेशन हेड यूनिट के लिए एक ड्राइविंग कम्पैनियन ऐप है, जिसका काम ड्राइवर को वो सारी जानकारी उपलब्ध कराना है, जिसकी जरूरत ड्राइवर को होती है। गूगल (Google) ने 2014 में इसे लॉन्‍च कर दिया था। डैशबोर्ड के साथ स्‍मार्टफोन को कनेक्‍ट करके कार के नेविगेशन सिस्‍टम को आसानी से यूज किया जा सकता है।

यह खासियत है, जानिए

एंड्रॉयड ऑटो (Android Auto) में आए इस नए अपडेट से अब इस ऐप का प्रयोग करना और सुविधाजनक तो होगा ही, साथ ही कई नए फीचर्स भी यूजर्स को मिल सकते हैं। अब स्‍क्रीन तीन भागों में दिखेगी। स्‍क्रीन के सबसे बड़े हिस्‍से पर मैप्‍स और नेविगेशन दिखेगा। स्‍क्रीन के दूसरे छोटे हिस्‍से पर म्‍यूजिक, पॉडकास्‍ट और ऑडियो कंट्रोल शो होंगे वहीं सबसे छोटी पर गूगल असिस्‍टेंट (Google Assistant) के सुझाव भी दिखाई देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here