Nio ET5 Electric Car: सिंगल चार्ज पर 1000 किमी रेंज से दौड़ेगी ये कार, देखें इसकी कीमत और फीचर

0
120
Nio ET5 Electric Car
इसकी बैटरी रेंज एक बार फुल चार्ज होने पर 1000 किलोमीटर तक की है। नियो ईटी 5 शानदार लुक के साथ ही ढेर सारे लेटेस्ट फीचर्स से लैस है।

दुनियाभर में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ रही है। ऐसे में चाइनीज इलेक्ट्रिक निर्माता कंपनी Nio ने नई इलेक्ट्रिक कार Nio ET5 (Nio ET5 Electric Car) लॉन्च की है। जिसके बारे में कहा गया है कि इसकी बैटरी रेंज एक बार फुल चार्ज होने पर 1000 किलोमीटर तक की है। नियो ईटी 5 शानदार लुक के साथ ही ढेर सारे लेटेस्ट फीचर्स से लैस है। नियो ईटी 5 का मुकाबला टेस्ला मॉडल 3 जैसी इलेक्ट्रिक कार से है।

4.3 सेकंड में 100 किमी स्पीड की रफ्तार के साथ दौड़ती है

Nio electric car ET5 का बैटरी ऑप्शन और रेंज जबरदस्त है। सिंगल चार्ज में इसके 75 kWh बैटरी की रेंज 550 किलोमीटर, 100 kWh बैटरी की रेंज 700 किलोमीटर और 150 kWh बैटरी की रेंज 1000 किलोमीटर तक की है। ये कार सिर्फ 4.3 सेकंड्स में ही 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। इस इलेक्ट्रिक सेडान कार की रेंज को चीन के लाइट-ड्यूटी व्हीकल टेस्ट साइकल (CLTC) में टेस्ट किया गया है। 

Nio Electric Car ET5 का मुकाबला टेस्ला मॉडल 3 से होगा

नियो ईटी 5 में कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, पैनो सिनेमा, Integrated Augmented Reality और वर्चुअल रियलिटी, एंबिएंट लाइटिंग और Dolby Atmos Surround System समेत कई स्पेशल फीचर्स दिए गए हैं। नियो ET5 इलेक्ट्रिक सेडान में सेंसर्स के साथ रडार सिस्टम भी दिया गया है, जो ऑटो ड्राइविंग में मदद करता है। ET5 इलेक्ट्रिक सेडान का मुकाबला टेस्ला मॉडल 3 (Tesla Model 3) से होगा, जो कि दुनिया भर के ऑटो बाजार में धूम मचाए हुए है। नई ET5 सेडान का इंटीरियर डिजाइन बेहद शानदार है।

इंजन की ताकत कितनी है

नियो ईटी 5 एक इलेक्ट्रिक सिडान कार है, जिसमें आगे की ओर 150kWh जबकि पीछे की ओर 210kWh की पावर मोटर है, जो ड्राइविंग के दौरान कुल 483 एचपी पावर और 700 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस कार की तेजी की बात करें तो ये सिर्फ 4.3 सेकेंड में 0-100km की रफ्तार हासिल कर सकती है। बाजार में इसका असली मुकाबला टेस्ला मॉडल 3 से होगा, जिसकी कीमत 30.36 लाख रुपये है।

Nio ET5 की कीमत कितनी है

Nio ET5 इलेक्ट्रिक कार (Nio ET5 Electric Car) की कीमत 39,03,264 है। जिसे इंडियन करेंसी में कन्वर्ट करें तो इसकी कीमत 39 लाख रुपये से ज्यादा होगी। हालांकि, ये कीमत चीन में बिना सरकारी सब्सिडी के है, इसलिए सब्सिडी लगने के बाद इसके दाम और कम हो सकते हैं। सिडैन सेगमेंट की इस इलेक्ट्रिक कार को अलग-अलग बैटरी रेंज के साथ पेश किया गया है। अगले साल की तीसरी तिमाही में इसकी डिलिवरी शुरू होगी। हो सकता है कि आने वाले समय में ईवी कंपनी भारत आती है तो ये भारतीय सड़कों पर भी अगले कुछ सालों में दिख सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here