Spicejet Share Down: स्पाइसजेट के शेयर में पैसा लगाने वाले निवेशकों को बड़ा झटका,जानिए

0
156
स्पाइसजेट के शेयर में पैसा लगाने वाले निवेशकों को बड़ा झटका
स्पाइसजेट के शेयर में पैसा लगाने वाले निवेशकों को बड़ा झटका

Spicejet Share Price:  स्पाइसजेट के शेयर में पैसा लागने वाले निवेशकों के लिए एक बेहद दुखद खबर है आपको बता दे की इंडियन एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के शेयर  में दिनो दिन गिरावट देखने को मिल रही है और ऐसे में अब यह गिरानट बढ़कर 10 फीसदी हो चुकी है, बीते बुधवार को DGCP ने स्पाइजेट को लेकर  बड़ा फैसला किया है,  और उन्होंने  8 हफ्ते के लिए  50 फीसदी उड़ानों पर रोक लगा दी है,  हम कह सकते है कि यह भी एक कारण  हो सकता है  जिसके बाद गुरुवार को कंपनी के शेयर्स में बड़ी गिरावट देखने को मिली है.

गिरावट कि बजह जानिए

आपको बता दें इन कुछ दिनों से लगातार  में स्पाइसजेट के विमानों में तकनीकी गड़बड़ी के कई मामले सामने  आए थे, यही बजह है की DGCA ने सुरक्षा को ध्यान में रखकर यह कदम उठाया है कि DGCA  ने अगले आठ हफ्तों तक गर्मियों के लिए स्वीकृत उड़ानों में से अधिकतम 50 फीसदी उड़ानों का संचालन करने का आदेश है.

9.66 फीसदी गिरकर 52 हफ्ते के निचले स्तर 34.60 रुपये

आपकी जानकारी के लिए बता दें आज बीएसई पर कंपनी का शेयर 9.66 फीसदी गिरकर 52 हफ्ते के निचले स्तर 34.60 रुपये प्रति शेयर पर आ चुका है. कंपनी के शेयर में गिरावट ऐसे समय हुई जब घरेलू शेयर बाजार में तेजी का रूख है और 30 शेयरों वाला इंडेक्स बीएसई सेंसेक्स 733.21 अंक या 1.31 फीसदी की बढ़त के साथ 56,549.53 पर आ गया है।

डीजीसीए ने कहा था

डीजीसीए ने जानकारी साझा करते हुए कहा था कि इन8 हफ्तों के बीच बजट एयरलाइन पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी. कंपनी ने बृहस्पतिवार को एक बयान जारी करके कहा कि वह नागर विमानन महानिदेशालय द्वारा व्यक्त चिंताओं का समाधान करेगी.

स्पाइसजेट एक सुरक्षित, कुशल और विश्वसनीय हवाई परिवहन सेवा स्थापित करने में विफल रही है

डीजीसीए ने कहा कि स्पाइसजेट एक सुरक्षित, कुशल और विश्वसनीय हवाई परिवहन सेवा स्थापित करने में विफल रही है. आदेश में कहा गया है कि एयरलाइन इसे रोकने के लिए उपाय कर रही है, लेकिन उसे एक सुरक्षित और विश्वसनीय हवाई सेवा के लिए अपने प्रयासों को बनाए रखने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here