Whats app से पहले टेलीग्राम(Telegram) ने अपने अपडेट में डाले नए फीचर

टेलीग्राम(Telegram) ने अपने नए फीचर(Feature) में आईफोन(I Phone) के आई मैसेंजर (I Messenger) की तरह किसी मैसेज पर जल्दी बात का रिप्लाई आसानी से कर सकेंगे।

0
399
Telegram new update in 2022
Whats app से पहले टेलीग्राम(Telegram) ने अपने अपडेट में डाले नए फीचर

टेलीग्राम के नए अपडेट में कई नए फीचर आये हैं जिनमे एक नया फीचर Smiley का भी आया है। हम सब जानते हैं Smiley का इस्तेमाल क्विक रिस्पांस (Quick Response) के लिए किया जाता है। टेलीग्राम सबसे ज्यादा सिक्योर(Secure) वाले अप्प (Application) में से एक में आता है। टेलीग्राम ने अपने नए फीचर्स में कुछ अनुवाद और Smileyजैसे फीचर सम्मिलित किये हैं आइये जानते हैं टेलीग्राम के नए फीचर्स के बारे में-

टेलीग्राम(Telegram) ने अपने नए फीचर(Feature) में आईफोन(I Phone) के आई मैसेंजर (I Messenger) की तरह किसी मैसेज पर जल्दी बात का रिप्लाई आसानी से कर सकेंगे। इंस्टाग्राम और फेसबुक पर ये सुबिधा पहले से ही मौजूद है। इस नए फीचर का मज़ा हम सेटिंग में क्विक रिस्पांस में जाकर कर सकते हैं।

QR कोड का भी ऑप्शन भी आया नए फीचर में

टेलीग्राम के नए फीचर में QR कोड का नया ऑप्शन आया है। इस नए Option से आप अपनी प्रोफाइल या ग्रुप की प्रोफाइल का QR बना सकते हैं।

Spoiler Formatting का भी नया फीचर आया

टेलीग्राम ने स्पॉइलर फॉर्मेटिंग का नया फीचर जारी किया है, जिसके तहत आप यूजर्स अपने मेसेज(Message) को छिपा सकेंगे। यदि किसी मैसेज को कोई और देखना चाहे तो उसके लिए अलग विकल्प दिया हुआ है।

सबसे बड़ा फीचर इन अप्प ट्रांसलेशन (In App Translation)

टेलीग्राम का अब तक का ये सबसे बड़ा फीचर इन अप्प ट्रांसलेशन(In App Translation) आया है जिसके माध्यम से आप किसी भी भाषा का अनुवाद हिंदी भाषा में कर सकते हैं। इस फीचर में आपको और भी कई भाषाएँ मिलेंगी। फ़िलहाल यह फीचर एंड्राइड यूज़र के लिए आया है। अगले अपडेट में इसे IOS यूजरों के लिए जारी किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here