Artificial Intelligence: AI रोबोट बना इस कंपनी का नया CEO, अरबों में पहुंचा कारोबार! जानें कितना बढ़ा शेयर का भाव…

0
576
Artificial Intelligence Prime News
Artificial Intelligence Prime News

Artificial Intelligence: आपने कई बार CEO के बारे में सुना ही होगा, लेकिन क्या रोबोट या AI के CEO बनने की जानते है। सिर्फ CEO ही नहीं बनना, AI की पद संभालने के बाद कंपनी के शेयर्स में भी उछाल देखा गया। वीडियो गेम बनाने वाली एक कंपनी ने AI पावर्ड रोबोट में अपना CEO बना दिया है। और कंपनी के शेयर में 10 % तक तेजी आई है।

ChatGPT पिछले साल इंट्रोड्यूस किया गया, और वहीं तब से ये चर्चा में बना हुआ है। लॉन्च के बाद से इस AI चैटबॉट की पॉपुलैरिटी लगातार बढ़ती देखी जा रही है। पर एक कंपनी ने इस चैटबॉट के आने से पहले ही बॉट को अपना CEO बना दिया था। चाइना की वीडियो गेम कंपनी ने पिछले साल ये किया था।  

चाइना गेमिंग कंपनी NetDragon Websoft ने फैसला लिया है। कंपनी ने अगस्त में ऐलान कर कहा था कि AI पावर्ड वर्चुअल ह्यूमनॉइड रोबोट उनकी सब्सिडियरी कंपनी का CEO है। Fujian NetDragon Websoft का CEO है, जिसका नाम Tang Yu है।

NetDragon के स्टॉक में तेजी देखी गई (Artificial Intelligence)

कंपनी के फैसले के बाद अब उनके शेयर में तेजी आई है। रिपोर्ट्स की मानें तो Hang Seng इंडेक्स पर NetDragon के स्टॉक में तेजी देखी गई है। ऐसा नहीं है, कि ये तेजी एक दिन की है। बल्कि कंपनी के शेयर में पिछले 6 महीनों में 10% से ज्यादा का उछाल आया है।

जानिए कंपनी ने क्या कहा?

NetDragon के चेयरमैन Dejian Liu ने अपनी एक प्रेस रिलीज में कहा था, कि ‘हमें विश्वास है कॉर्पोरेट मैनेजमेंट का भविष्य AI है। Tang Yu को अपना CEO अपॉइंट करना हमारे कमिटमेंट और काम करने के तरीके को बताता है। आपको बता दें, कि NetDragon की शुरुआत 1999 में की गई थी। कंपनी ने कई मल्टी-प्लेयर गेम्स भी बनाए हैं। इसमें Eudemons Online, Heroes Evolved और Conquer Online भी शामिल हैं।

इसके साथ ही कंपनी ने चाइना का पहला Online गेमिंग पोर्टल 17173.com भी बनाया है। NetDragon पहली कंपनी हो, जिसने एक बॉट को CEO बनाया हो, लेकिन इसका अंदाजा पहले ही लगाया जा चुका था। पिछले कुछ समय में AI बॉट्स बहुत ज्यादा पॉपुलर हुए हैं। ChatGPT ने अपना नया वर्जन GPT-4 भी लॉन्च कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here