भारत बनेगा सुपर स्पीड, Airtel बनेगी 5G लॉन्च करने वाली पहली कंपनी

0
114
Airtel to start 5G Services

Airtel to start 5G Services: AIRTEL ने अगस्त के आखिरी तक भारत में 5G नेटवर्क को डिप्लॉय शुरू करने की घोषणा कर दी है। साथ ही कंपनी ने बताया कि अगस्त 2022 में 5G डिप्लॉयमेंट शुरू करने के लिए एरिक्सन, नोकिया और सैमसंग के साथ 5G नेटवर्क एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर हो गए हैं। Airtel भारत में 5G सर्विसेज को रोलआउट करने वाली पहली टेलीकॉम कंपनी होगी।

कंपनी का एरिक्सन और नोकिया के साथ तो पिछले लंबे समय से साथ रहा है लेकिन हाल ही में सैमसंग को लिस्ट में जोड़ा गया है। Airtel टेलिकॉम सेक्टर द्वारा आयोजित स्पेक्ट्रम नीलामी का एक हिस्सा था जिसमें Airtel ने 900 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज, 2100 मेगाहर्ट्ज, 3300 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज फ्रीक्वेंसी में 19867.8 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम के लिए बोली लगाई और अब इसे एक्वायर भी किया है।

भारत में 5G शुरू करने को लेकर Airtel के एमडी और सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा, “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि Airtel अगस्त में 5G सर्विसेज शुरू कर देगा। इसे अंतिम रूप दे दिया गया है और Airtel अपने यूजर्स को 5G कनेक्टिविटी देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसके लिए कंपनी दुनियाभर के बेस्ट टेक्नोलॉजी पार्टनर्स के साथ काम करेगा।”

Airtel भारत की तीन दूरसंचार कंपनियों में 5G नेटवर्क की टेस्टिंग (Airtel to start 5G Services) करने वाली पहली कंपनी थी। टेलीकॉम कंपनी ने कई लोकेशन्स पर कई पार्टनर्स के साथ टेस्टिंग की। कंपनी ने हैदराबाद में लाइव 4जी नेटवर्क पर भारत के पहले 5G एक्सपीरियंस का डेमो भी दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here