#MeToo के कारण एक शख्स ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में जो लिखा उसे पढ़कर आप भी हो जाएंगे भावुक

0
41

ग्रेटर नोएडा के पैरामाउंट सुसाइटी में रहने वाले स्वरूप राज ने #metoo  के तहत लगे आरोपों के कारण  फासी लगाकर खुदकुशी कर ली. बता दें स्वरूप राज पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था. जिसके बाद राज को कंपनी ने मामले की जांच तक निलंबित कर दिया था. जिसके कारण वो सदमे में चले गए और आत्महत्या कर ली.

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने एक सुसाइड नोट बरामद की जिसमें स्वरूप ने लिखा था कि उन पर लगाये गये यौन उत्पीड़न के आरोप झूठे हैं. यदि जांच में उन्हें निर्दोष भी घोषित कर दिया गया, फिर भी आरोप लगने के कारण लोग उन्हें शक की निगाह से देखते रहेंगे. कैसे दोबारा कंपनी जाऊंगा.

बता दें स्वरूप मूलरुप से गुरुग्राम के रहने वाले थे वो यहां अपनी पत्नी के साथ रहते थे. साथ में काम करने वाली दो लड़कियों ने उनपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. जिसके कारण उन्हें कंपनी से बाहर कर दिया गया था. इस बात से स्वरूप काफी परेशान थे और सोमवार को करीब 12 बदा कमरे में फासी लगा कर उन्होंने जान दे दी.

जब पत्नी घर पहुंची तो उसने देखा कि स्वरूप पंखे से झूल रहे हैं. पत्नी ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. सुसाइड नोट में स्वरूप राज ने इस बात का जिक्र किया है कि वह अपनी पत्नी से बहुत प्यार करते हैं. उन्होंने लिखा है कि वह चाहते है कि उनकी पत्नी समाज में इज्जत की जिंदगी आगे बिताये. स्वरूप राज की शादी दो साल पहले ही हुई थी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here