Yogi In Uttarakhand: अपने गुरु को याद कर भावुक हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानथ

0
557

Yogi In Uttarakhand: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) फिलहाल उत्तराखंड के 3 दिवसीय दौरे पर हैं। उत्तराखंड में सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने उनका स्वागत किया। उत्तराखंड में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय परिसर में अपने गुरु महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान सीएम योगी की आंखें नम थी।

संबोधन के दौरान भावुक हुए योगी

उत्तराखंड में (Yogi In Uttarakhand) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) कार्यक्रम में संबोधित करते हुए भावुक हो गए। मुख्यमंत्री योगी अपने गुरु अवैद्यनाथ पर बोलते हुए भावुक हुए। उन्होंने अपने संबोधन में कहा, “अपने गुरु की भूमि पर उनका सम्मान करके बेहतर अनुभव कर रहा हूं। महंत अवैद्यनाथ जी भी इसी भूमि के थे, वो अक्सर पूछते थे कि यमकेश्वर में शिक्षा की व्यवस्था कैसी चल रही है? इस इलाके में डिग्री कॉलेज नहीं था, इसलिए महंत जी ने डिग्री कॉलेज बनाने को कहा था। आज यहां दान की जमीन पर राजकीय महाविद्यालय चल रहा है।”

यूपी में लाउडस्पीकर हटाए गए: योगी

अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा, “यूपी और उत्तराखंड मिलकर बहुत विकास कर सकते हैं। यूपी आज विकास की दौर में सबसे आगे है। उत्तर प्रदेश में अब गुंडागर्दी खत्म हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में एक लाख से अधिक लाउडस्पीकर हटाये जा चुके हैं।”

ईद के मौके पर सड़क पर नमाज नहीं हुई: योगी

आज देशभर में ईद मनाई गई। उत्तर प्रदेश में ईद, अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती को लेकर खासा तैयारियां की गई थी। मुख्यमंत्री योगी ने इस पर बात करते हुए कहा कि, “आस्था का सम्मान जरूरी है लेकिन समस्या को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। यूपी में कहीं भी सड़क पर नमाज नहीं पढ़ी गई। आस्था की वजह से किसी को समस्या नहीं होनी चाहिए।  उत्तर प्रदेश में लाउडस्पीकर का शोर खत्म कर दिया है। जो संवाद से नहीं मानेंगे वो कानून से मानेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here