Yasin Malik News: आतंक के आका यासीन पर फैसला आज, फांसी या उम्रकैद ?

0
49

बुधवार को आतंकी यासीन मलिक Yasin Malik को दिल्ली की NIA कोर्ट में लाया गया. आज NIA कोर्ट यासीन मलिक को सजा सुना सकती है. बता दे कि यासीन मलिक प्रतिबंधित संगठन जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट JKLF के चीफ है. इससे पहले गुरुवार को कोर्ट ने टेरर फंडिंग मामले में यासीन को दोषी ठहराया था. यासीन मलिक ने सुनवाई के दौरान कबूला था कि वह कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में शामिल था.

थोड़ी देर में सुनाई जाएगी सजा

जानकारी के लिए बता दे कि, थोड़ी देर में कोर्ट यासीन मलिक को सजा सुना सकती है. जिसको लेकर पटियाला कोर्ट परिसर की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. पटियाला कोर्ट के बाहर CAPF, स्पेशल सेल की तैनाती की गई है. कोर्ट ने माना है कि मलिक ने गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए धन जुटाने के मकसद से दुनियाभर में एक नेटवर्क स्थापित कर लिया था. इस मामले में 30 मई 2017 को केस दर्ज किया था. इस मामले में एक दर्जन के अधिक लोगों के खिलाफ 18 जनवरी 2018 को चार्जशीट फाइल की गई थी.

घाटी में दिया कई हिंसा को अंजाम

यासीन मलिक को लेकर NIA ने कोर्ट में कहा था, लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन, JKLF, जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों ने पाकिस्तान की ISI के समर्थन से घाटी में बड़े पैमाने पर हिंसा को अंजाम दिया.

फांसी या उम्रकैद

अब उम्मीद जताई जा रही है कि यासीन मलिक को उसके गुनाहों की सजा जल्द मिलने जा रही है. यासीन मलिक को मौत की सजा सुनाई जा सकती है क्योंकि, यासीन मलिक के दोष बहुत ज्यादा है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here