CM ममता का बड़ा बयान, बोलीं- CAA लागू करोगे तो मेरी लाश से गुजरना होगा…

केंद्र सरकार के 'नागरिकता (संशोधन) कानून 2019' (CAA) को लेकर देश भर में मचे बवाल के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने का बड़ा बयान सामने आया है।

0
873

केंद्र सरकार के ‘नागरिकता (संशोधन) कानून 2019’ (CAA) को लेकर देश भर में मचे बवाल के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने का बड़ा बयान सामने आया है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘अगर आप मेरी सरकार को बर्खास्त करना चाहते हैं तो कर दें, लेकिन मैं कभी भी नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने दूंगी।’

गौरतलब है कि नागरिकता कानून पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देशभर से हिंसक विरोध प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं। इस पर राजनीति भी खूब हो रही है।

विपक्षी नेता केंद्र की मोदी सरकार को अपने-अपने तरीके से घेरने की कोशिश कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

बता दें कि ममता ने केंद्र की मोदी सरकार को मेरी सरकार को साफ तौर पर कहा कि आप मेरी सरकार बर्खास्त करना चाहते हैं तो कर दें, लेकिन मैं कभी भी नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को कभी पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने दूंगी।

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ममता ने आगे कहा, अगर वे नागरिकता कानून लागू करना चाहते हैं, तो इसके लिए उन्हें मेरी लाश से गुजरना होगा। उन्होंने कोलकाता में कहा कि हमारा विरोध प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा, जब तक एनआरसी और सीएए केंद्र सरकार वापस नहीं ले लेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here