12 घंटे के लिए बंगाल बंद, कई जगह रोकी गई रेल, ये है बड़ी वजह

लेफ्ट और कांग्रेस के नेत्रत्व में आज 12 घंटे के लिए बंगाल बंद बुलाया गया है। जिसका असर दिखना शुरू हो गया है।

0
514
West Bengal Bandh today
वामदालों और कांग्रेस के नेत्रत्व में आज 12 घंटे के लिए बंगाल बंद बुलाया गया है। जिसका असर दिखना शुरू हो गया है।

New Delhi: पश्चिम बंगाल में कुछ ही हफ्तों बाद विधानसभा के चुनाव (Vidhan sabha election in west bengal) होने जा रहे हैं। चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। आज वामदलों और कांग्रेस के नेत्रत्व में 12 घंटे के लिए बंगाल बंद का आह्वान किया गया है। जिसका असर बंगाल के कई जिलों में देखने को मिल रहा हैं।

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, कहा- ‘प्रधानमंत्री कायर हैं’

दरअसल, गुरूवार को कोलकाता में रोजगार को लेकर लेफ्ट फ्रंट के छात्र संगठनों ने सड़कों पर प्रदर्शन किया था। लेफ्ट का आरोप है कि मार्च के दौरान पुलिस (Bengal Police) ने उन पर लाठी चार्ज की और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ शुक्रवार को बंगाल में लेफ्ट और कांग्रेस के नेत्रत्व में 12 घंटे का बंद बुलाया गया।

कई जगहों पर जलाए गए टायर-

बता दें बंगाल के कई जिलों में टायर जलाकर विरोध किया जा रहा है। सिलिगुड़ी (Siliguri) में वाम दलों और कांग्रेस ने सड़क जाम कर दी। इसके अलावा रेल बंद है और तीन जगाहों पर टायर जलाए गए हैं।

संसद में बोले रक्षामंत्री- चीन से बनी सहमति, TASS का दावा मारे गए थे 45 चीनी सैनिक

सीताराम येचुरी ने सरकार पर साधा निशाना-

माकपा के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) ने ममता सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि (West Bengal) वाम दलों के खिलाफ सख्त रूख अपनाया गया। उन्होने ट्वीट करते हुए लिखा कि,‘‘बंगाल के युवाओं का इरादा पक्का है। सख्ती से निपटने की रणनीति उन्हें पीछे नहीं ले जा सकती। ये तस्वीर हजारों शब्द कह रही है। विरोध पहले से तेज होगा।”

 

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कुछ ही हफ्तों बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। वहीं विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (J.P. Nadda) लगातार बंगाल का दैरा कर रहे हैं। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here