VIP Darshan Kedarnath: बाबा केदार के दर पर कोई नहीं होगा VIP, बढ़ती भीड़ के चलते उत्तराखंड सरकार का फैसला

0
373

VIP Darshan Kedarnath: बाबा केदार के दर पर अब कोई भी भक्त VIP नहीं होगा, बल्कि हर भक्त एक समान तौर पर देखा जाएगा। उत्तराखंड की सरकार ने ऐसा ऐलान करते हुए बाबा केदारनाथ के दर्शन करने वाले भक्तों के लिए VIP दर्शन की श्रेणी को खत्म कर दिया है।

सेहत ठीक नहीं होने पर यात्रा से बचें- सीएम धामी

उत्तराखंड की धामी सरकार ने चारधाम यात्रा के लिए भक्तों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए VIP दर्शन की श्रेणी पर रोक लगाने का फैसला किया है। बहुत ही जल्द सरकार के इस फैसले का लिखित आदेश भी जारी कर दिया जाएगा। इसके अलावा पुष्कर सिंह धामी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर सेहत ठीक नहीं है तो कुछ समय यात्रा से बचें और अपनी यात्रा टाल दें। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने चारधाम यात्रा को लेकर बढ़ती भीड़ को देखते हुए ये अपील की है।

हाल ही में चारधाम यात्रा के 28 श्रद्धालुओं की मौत और दिनों दिन बढ़ती भीड़ को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने ये (VIP Darshan Kedarnath) फैसला किया है। ये नियम केदारनाथ सहित सभी चारों धाम पर लागू किया जाएगा।

चारधाम यात्रा में मौतों को लेकर विपक्ष हमलावर

चारधाम यात्रा करने आने वाले श्रद्धालुओं की भईड़ दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। 3 मई से शुरू हुई चार धाम यात्रा के दौरान अब तक लगभग 28 तीर्थयात्रियों की मौतें हो चुकी हैं। चारधाम यात्रा के दौरान हो रही मौतों और सरकार की व्यवस्था को लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार उत्तराखंड की सरकार पर हमला कर रही हैं।

कांग्रेस पार्टी का कहना है कि ये मौतें सरकार की नाकामी दिखाती हैं। उत्तराखंड कांग्रेस की गरिमा दसौनी का कहना है कि, “जिस प्रकार लोगों की मौतें हो रही हैं और केंद्र सरकार को यहां पर ITBP और NDRF को तैनात करना पड़ा, उससे साफ है कि राज्य सरकार चारधाम यात्रा कराने में पहले ही हफ्ते में फेल हो गई। हर जगह अव्यवस्था फैली है और सरकार के पर्यटन मंत्री विदेश यात्रा पर हैं।”

प्रधानमंत्री कार्यालय मौतों पर गंभीर

उत्तराखंड की चारधाम यात्रा के दौरान हो रही मौतों को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय गंभीर है। चारधाम यात्रा में फैली अव्यवस्थाओं की जानकारी मिलते ही प्रधानमंत्री कार्यालय ने केदारनाथ धाम सहित सोनप्रयाग, उखीमठ तथा यात्रा मार्गों पर ITBP को व्यवस्था संभालने के लिए तैनात कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here