मेट्रो कोच में व्यवसाय का मौका, ये है आवेदन की अंतिम तिथि

चयनित निवेशक इस कोच के अंदर रेस्तरां या ढाबा खोल सकता है। अगर बड़े पैमाने पर काम नहीं करना चाहता है तो कुछ लोगों को जोड़ते हुए इसमें दुकान खुल सकती है।

0
177
Noida Metro
मेट्रो कोच में व्यवसाय का मौका, ये है आवेदन की अंतिम तिथि

Noida: अब से आम लोगों को मेट्रो (Metro) में अपना व्यवसाय करने का मौका मिलेगा। इसके लिए नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (NMRC) ने आम लोगों को मेट्रो कोच में दुकानें, ढाबा और रेस्तरां खोलने का मौका दिया है। वाणिज्यिक गतिविधियां चलाने के लिए सेक्टर-137 मेट्रो स्टेशन के सामने इसके लिए मेट्रो कोच रखा जाएगा। इस योजना में आवेदन की अंतिम तिथि 13 अगस्त है। एनएमआरसी (Noida Metro) के अधिकारियों के अनुसार, पहले से ही ग्रेटर नोएडा मेट्रो डिपो में एक ट्रेन रखी गई है।

कोरोना वायरस के कारण यूपी सरकार की कैबिनेट मंत्री का निधन

वाणिज्यिक गतिविधियां के लिए कोच को प्लेटफॉर्म वाले ट्रक से सेक्टर-137 तक पहुंचाया जाएगा। यहां बाहरी परिसर में काफी जगह है। एक तय जगह पर इसे रख दिया जाएगा। इसके बाद जो भी एजेंसी इस टेंडर में चयनित होती है। उसे यहां वाणिज्यिक गतिविधियां चलाने का मौका मिलेगा। इस प्रकार की गतिविधियां शुरू कराने के लिए काफी पहले से योजना थी, लेकिन लॉकडाउन से ऐसा नहीं हो पाया। अगर योजना के मुताबिक काम हुआ तो इसे आगे बढ़ाते हुए सेक्टर-51 और परी चौक मेट्रो स्टेशनों (Noida Metro) पर भी लगाया जाएगा।

रक्षाबंधन के मौके पर सीएम योगी का प्रदेश की बहनों को तोहफा

चयनित निवेशक इस कोच के अंदर रेस्तरां या ढाबा खोल सकता है। अगर बड़े पैमाने पर काम नहीं करना चाहता है तो कुछ लोगों को जोड़ते हुए इसमें दुकान खुल सकती है। यहां किताबों, हैंडीक्राफ्ट का भी काम किया जा सकता है।एनएमआरसी ने जो टेंडर दस्तावेज जारी किया है, उसमें साफ लिखा हुआ है कि यह मौका 9 साल के लिए मिलेगा। इसके बाद जिसे भी यह कोच मिलेगा। उसे 9 साल बाद रिन्यू कराना होगा। उसके बाद ही वह यहां काम कर पाएगा। हालाकि इस कोचनुमा रेस्तरां रोजाना चलने वाले मेट्रो कोच की तरह ही होगा। यहां सीट, पोल, हैंडल आदि होंगे। इसमें आपको ऐसा लगेगा कि आप किसी मेट्रो में सफर करते हुए खाना खा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here