उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन पर योगी सरकार का बड़ा फैसला

पिछले एक सप्ताह से रोजाना कोरोना संक्रमण के नए मामले एक हजार की संख्या को पार कर रहे हैं। शनिवार को एक दिन में सर्वाधिक 1403 कोरोना संक्रमित पाए गए।

0
922
Lockdown in UP

Locknow: योगी सरकार (Yogi Government) ने यूपी (Uttar Pradesh) में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन (Lockdown) जारी करने के बाद एक बार फिर बड़ा फैसला लिया है। अब से यूपी में हर हफ्ते लॉकडाउन (Lockdown in UP) किया जाएगा और बाजार बंद रहेंगे। हालाकि गैरसरकारी दफ्तरों को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। कहा जा रहा है कि स्वच्छता और सैनिटाइजेशन के लिए शनिवार और रविवार बाजार खोलने पर प्रतिबंध रहेगा।

बॉलीवुड पर कोरोना का अटैक, कई हस्तियां कोरोना पॉजिटिव

अवनीश अवस्थी अपर मुख्य सचिव ने बताया है कि इस लॉकडाउन (Lockdown in UP) में बैंक व औद्योगिक संस्थान खुले रहेंगे। बाकी सब बाजार व माल व अन्य भीड़ भाड़ वाली गतिविधियां बंद रहेंगी। इसके अलावा सरकारी दफ्तर जो शनिवार को बंद रहते थे वे तो बंद ही रहेंगे, बाकी सरकारी दफ्तरों में पचास-फीसदी हाजिरी का सख्ती से पालन होगा।

पिछले एक सप्ताह से रोजाना कोरोना संक्रमण के नए मामले एक हजार की संख्या को पार कर रहे हैं। शुक्रवार को एक दिन में सर्वाधिक 1347 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं वहीं शनिवार को 1403 कोरोना संक्रमित पाए गए। अब तक 35,092 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। शनिवार को सबसे ज्यादा 902 संक्रमित मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। अब तक 22 हजार 689 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। शनिवार को 25 मौत हुई हैं। मरीजों की मौत का आंकड़ा 900 को पार कर 913 तक हो चुकी है। इस समय 11,490 एक्टिव मामले हैं।

नेपाल की बारिश बनी बिहार के लिए खतरा

इससे पहले कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी गतिविधियों पर 10 जुलाई से 55 घंटे तक प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया था। ये 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक चलना है। इस संबंध में मुख्य सचिव आरके तिवारी ने आदेश जारी किए थे। इस अवधि में सभी जरूरी सेवाएं जैसे चिकित्सा और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पहले की भांति खुली रहेगी। इन सेवाओं में कार्यरत व्यक्तियों, कोरोना वारियर, स्वच्छता कर्मियों व डोर टू डोर सप्लाई से जुड़े व्यक्तियों के आने-जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here