Uttarakhand Weather Update: मूसलाधार बारिश ने उत्तराखंड में बरपाया कहर, मजबूती से सामना कर रहा प्रशासन

0
239

Heavy Rainfall in Uttarakhand: उत्तराखडं में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी के बाद सरकार एक्शन मोड में आ गई है। उत्तराखंड सरकार ने मौसम विभाग की चेतावनी के बाद केदारनाथ धाम की यात्रा पर एक दिन के लिए रोक लगा दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मौसम विभाग ने जो चेतावनी जारी की है उसके चलते यात्रा मार्गों पर भूस्खलन की घटनाएं बढ़ सकती है, इसलिए एहतियात बरतते हुए एक दिन के लिए यात्रा पर रोक लगा दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बारी की चेतावनी के बाद सभी कर्मचारियों बचाव एजेंसियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं।

चमोली में हो रही लगातार मूसलाधार बारिश

चमोली जिले में लगातार कई दिनों से हो रही बारिश से लोगों में दिक्कत होने लगी है। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने ऋषिकेश बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग टंगनी के पास रास्ता बंद होने स्थिति पैदा कर दी है। रास्ते के अवरुद्ध होने लंबा जाम लग रहा है। ऐसे में परेशान यात्री स्वयं ही मार्ग खोल रहे हैं।

लालकुआं

उत्तराखडं के लालकुंआ में भारी ने तबाही मचा रखी है। लगातार बारिश के चलते लालकुआं ट्रांसपोर्ट नगर स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस की बिल्डिंग ढह गई है। लोगों का जमावड़ा देखने में लग गया। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग का एक ही हिस्सा ही गिरा है। बिल्डिंग के अंदर रखे सामान का काफी नुकसान हो गया। लेकिन किसी व्यक्ति विशेष को नुकसान नहीं पहुंचा है।

बदरीनाथ

बदरीनाथ धाम में पिछले 24 घण्टों से लगातार हो रही बारिश से धाम के नजदीक की ऊँची चोटियों पर हुई बर्फबारी,नर पर्वत, मादा पर्वत, नीलकंठ मन्नाग की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी देखने को मिल रही है। ऊंची चोटियों पर हिमपात होने से बद्रीनाथ धाम में बड़ी शीत लहर चल रही है। श्रद्धालु ठंड और बारिश के बीच कतारों में खड़े हैं भगवान बदरी विशाल के एक झलक पाने के लिए, बेताबी से इंतज़ार कर रहे हैं।

रुद्रपुर

उत्तराखंड में जहां बारिश के कहर से जनजीवन अस्त व्यस्त है तो वहीं आम जनता को भी बारिश के बाद काफी परेशान है। बारिश के कारण लोग घरों में ही कैद होकर रह गए हैं। वहीं प्रशासन भारी बारिश के बावजूद अपनी सक्रिय भूमिका निभा रहा है। जिला उधम सिंह रुद्रपुर में भारी बारिश से हर कोई परेशान है। रुद्रपुर में एक ही लेन चलने के कारण एक ही रूट से ट्रैफिक निकल रहा है। ऐसे में प्रशासन मजबूती से अपनी ड्यूटी में लगा हुआ है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here