उत्तराखंड में कोरोना का कहर, 12वी के छात्र को हुआ कोरोना

उत्तराखंड में एक सरकारी स्कूल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव हो गया है। जिसकी वजह से स्कूल में हड़कंप मचा हुआ है।

0
954
School Reopen
उत्तराखंड में एक सरकारी स्कूल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव हो गया है। जिसकी वजह से स्कूल में हड़कंप मचा हुआ है।

Uttarakhand: उत्तराखंड में एक सरकारी स्कूल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव (School Reopen in Uttarakhand) हो गया है। जिसकी वजह से स्कूल में हड़कंप मचा हुआ है। सूचना मिलने पर विद्यालय पहुंची संयुक्त मजिस्ट्रेट अपूर्वा पांडे ने तत्काल प्रभाव से विद्यालय को तीन दिन के लिए बंद करा दिया। कक्षा में सभी 15 छात्र छात्राओं को होम आइसोलेट कर दिया गया है। उनकी भी कोरोना (School Reopen in Uttarakhand) जांच की जाएगी।  

पिथौरागढ़ में बादल फटने से तबाही, 3 की मौत

आपको बता दें सुबह विद्यालय पहुंचने पर सभी बच्चों की थर्मल स्क्रीनिंग (School Reopen in Uttarakhand)की गई। सभी का तापमान ठीक मिलने पर छात्र-छात्राओं को कक्षाओं में प्रवेश दिया गया। इसी बीच शिव मंदिर क्षेत्र के 12वीं (सी) कक्षा के छात्र के परिजनों का फोन आया कि वह लोग कोरोना जांच कराने गए हैं, बच्चे की भी जांच करानी है इसलिए उसे भी अस्पताल भेज दिया जाए।

कुछ दिन पहले स्कूल खोलने के बाद उत्‍तराखंड में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat)  ने कहा था कि पहले चरण में 10वीं और 12वीं के छात्रों को बुलाया गया है क्‍योंकि उनकी बोर्ड परीक्षाएं होनी हैं। सरकार ने एसओपी जारी कर रखी है जिसका कड़ाई से पालन अनिवार्य होगा। कोरोना से जुड़ी सभी सावधानियों का पालन होगा। अगर सबकुछ ठीक रहा तो इस अनुभव के आधार पर जल्‍द ही छोटी कक्षाओं के स्‍कूल खोलने का फैसला भी हो सकता है। 

SC ने बाबरी मस्जिद में फैसला सुनाने वाले जज की इस याचिका को किया खारिज

सरकार ने विद्यालय खोलने से पूर्व तमाम एहतियात (School Reopen in Uttarakhand) बरतने के लिए अभिभावकों के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं । लोग सवाल उठा रहे हैं कि जब अभिभावक कुछ दिनों से बुखार से पीड़ित थे तो उन्होंने बच्चे को स्कूल भेजने की इजाजत क्यों दी। अभिभावकों की यह गलती अन्य छात्रों पर भारी पड़ सकती है। ताड़ीखेत और रानीखेत क्षेत्र में कुल 28 सरकारी और अर्द्ध सरकारी विद्यालय हैं। यहां हाईस्कूल में कुल 1087 बच्चे हैं, जिनमें पहले दिन 838, जबकि इंटरमीडिएट में 999 बच्चों में से 478 बच्चे ही विद्यालय पहुंचे। 

उत्तराखंड से  जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttarakhand News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here