Uttarakhand Assembly Election: ‘आप’ के Kaler ने दिया इस्तीफा, CM Dhami के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

AAP के अध्यक्ष Kaler ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया, इसकी वजह मुख्यंमत्री के खिलाफ चुनाव लड़ना बताई जा रही है।

0
149
Uttarakhand Assembly Election
AAP के अध्यक्ष Kaler ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया, इसकी वजह मुख्यंमत्री के खिलाफ चुनाव लड़ना बताई जा रही है।

Uttarakhand: AAP के अध्यक्ष एसएस कलेर (SS Kaler) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया, इसकी बड़ी वजह मुख्यंमत्री के खिलाफ चुनाव लड़ना बताई जा रही है। उत्तराखंड में चुनाव (Uttarakhand Assembly Election) से पहले कलेर का इस्तीफा ‘आप’ के लिए झटका है। ‘आप’ ने कुमाऊं, गढ़वाल और तराई क्षेत्रों के कार्यकारी अध्यक्ष और विधानसभा चुनाव कैंपेन कमेटी का गठन करते हुए संगठन का विस्तार किया।

कलेर के इस्तीफे के मायने

बता दें जब अध्यक्ष एसएस कलेर (SS Kaler) के भविष्य के बारे में बातचीत की गई तब अध्यक्ष ने कहा कि मैं ‘आप’ पार्टी का सम्मान करता हूं। लेकिन अब अपनी ही विधानसभा से काम करना चाहता हूं। दरअसल, आने वाले चुनाव में सीएम धामी के खिलाफ कलेर चुनावी मैदान में उतरने वाले है। लेकिन चुनाव में उतरने से पहले ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

सीएम केजरीवाल कब गए थे उत्तराखंड

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) 19 सितंबर को उत्तराखंड दौरे पर थे। इस दौर में केजरीवाल से किसी बड़ी घोषणा की उम्मीद कर रहे हैं। इससे पहले सरकार बनने पर हर एक परिवार को 300 यूनिट बिजली देने की घोषणा की हैं। अरविंद केजरीवाल इससे पहले दो बार देहरादून आ चुके हैं। हल्द्वानी का भी दौरा किया है।

‘आप’ की रणनीति क्या है ?

पार्टी ने 3 अध्यक्ष बनाते हुए रणनीति तैयार की है। इसमें वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल, कुमांऊ के लिए भूपेश उपाध्याय, गढ़वाल के लिए अनंत राम चौहान और तराई के लिए प्रेम सिंह शामिल है। इस पूरे मुद्दे को लेकर कर्नल कोठियाल ने कहा कि पार्टी हित में एसएस कलेर का पिछले तीन वर्षों का योगदान अहम रहा है। 

Also Read: इस स्कीम के तहत नौकरी गवाने वालों के खातें में सरकार भेजेगी पैसे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here