तश्वीर में रंग नहीं बल्कि रंग-बिरंगे क्यूब से बना दी योगी आदित्यनाथ की तश्वीर, 13 साल की बच्ची के टेलेंट को मिल रही पहचान

0
360
Yogi Adityanath
तश्वीर में रंग नहीं बल्कि रंग-बिरंगे क्यूब से बना दी योगी आदित्यनाथ की तश्वीर, 13 साल की बच्ची के टेलेंट को मिल रही पहचान

Jalaun: तस्वीरों में रंग भरकर या फिर पैंसिल से स्केच बनाते हुए आपने हजारों कलाकारों को देखा होगा। लेकिन आज हम आपको ऐसे कलाकार से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने 13 की उम्र में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड (India Book of Record) में नाम दर्ज कर कीर्तिमान स्थापित किया है। 8वीं क्लास की छात्रा प्रज्ञा महेश्वरी क्यूब के सहारे किसी की भी तस्वीर भी हुबहू बना सकती हैं। उन्होंने अब तक बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन से लेकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर बनाई है। जिसकी हर कोई प्रशंसा कर रहा है।

जालौन के उरई की रहने वाली प्रज्ञा महेश्वरी की उम्र महज 13 साल हैं और वह 8वीं क्लास की छात्रा है। वैसे तो प्रज्ञा के पिता नवनीत माहेश्वरी व्यापारी हैं और माता पूजा माहेश्वरी ग्रहणी, लेकिन बेटी की इस प्रतिभा को देख वह खुद को गौरवांवित महसूस कर रहे हैं। प्रज्ञा महेश्वरी पिछले 1 साल से क्यूब की पहेलियां को सुलझाने को लेकर लगातार प्रेक्टिस कर रहीं हैं और हाल फिलहाल में उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण पर तश्वीर बनाकर उन्हें भेंट की हैं। इस तस्वीर को बनाने में प्रज्ञा को 2 से 3 घंटे लगे।

इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड के बिग बी कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन की तश्वीर बनाई है इसके साथ अपने परिवार के कई सदस्यों के साथ कुछ अन्य तश्वीरों को बना चुकी हैं। हाल फिलहाल में वह आंखो पर पट्टी बांध कर क्यूब को सेट करने की प्रेक्टिस कर रहीं हैं और इसको लेकर उनकी ऑनलाइन क्लास भी जारी है। इतना ही नहीं मैथमैथिक में उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाए हैं। ऐसी विलक्षण प्रतिभाभान छात्रा की हर कोई तारीफ कर रहा है और प्रज्ञा के पेरेंट खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here