OP Rajbhar की अचानक बढ़ाई गई सुरक्षा, राष्ट्रपति चुनाव में दिया था एनडीए का साथ

0
208
Y Security to OP Rajbhar

Y Security to OP Rajbhar उत्तर प्रदेश सरकार ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (OP Rajbhar) को ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है.

अखिलेश से खिटपिट की ख़बरों के बाद राष्ट्रपति चुनाव में राजभर ने एनडीए की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू को वोट दिया था. साथ ही ख़बरें ये भी हैं कि राजभर भाजपा के साथ हाथ मिला सकते हैं.

आपको बता दें कि ‘वाई’ श्रेणी के सुरक्षा कवर के तहत दो निजी सुरक्षा अधिकारियों के साथ 11 सुरक्षा कर्मी दिए जाते हैं.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सुरक्षा) को लिखे पत्र में, गृह विभाग के संयुक्त सचिव विनय कुमार सिंह ने लिखा कि जहूराबाद से विधायक ओम प्रकाश राजभर की अस्थायी रूप से वाई श्रेणी सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

ओम प्रकाश राजभर ने इसी साल हुए विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी का साथ दिया था. चुनाव दोनों ही पार्टियों ने साथ मिलकर लड़ा था. वहीं राष्ट्रपति चुनाव में उन्होंने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में वोट किया था. ख़बरें हैं कि इस बार विपक्ष द्वारा जमकर क्रॉस वोटिंग की गई है. यही कारण है कि द्रौपदी मुर्मू ने काफी बड़े मार्जिन से चुनाव में जीत हासिल की थी.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राजभर के बेटे अर्जुन ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष को ‘वाई’ श्रेणी (Y Security to OP Rajbhar) की सुरक्षा दी जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here