PM Modi का काशी दौरा, सीएम योगी भी रहेंगे मौजूद…2100 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

0
81
PM Modi Varanasi Visit
पीएम मोदी आज वाराणसी दौरे पर रहने वाले है। इस दौरान पीएम विकास की पहल शुरू करेंगे, सीएम योगी भी मौके पर मौजूद रहेंगे

पीएम मोदी (PM Modi Varanasi Visit) आज वाराणसी दौरे पर रहने वाले है। इस दौरान पीएम विकास की पहल शुरू करेंगे, जिसमें 870 करोड़ रुपये से अधिक की 25 परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखना शामिल हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी के विकास और आर्थिक प्रगति का काम करने के लिए प्रधानमंत्री का निरंतर प्रयास रहा हैं। 

पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर इंतजाम क्या है ?

आपको बता दें कर्मचारियों के अंदर और बाहर जाते समय दोनों मुख्य द्वार पर तलाशी ली जा रही हैं। प्रधानमंत्री (Narendra Modi) की सुरक्षा व्यवस्था में 1 डीआईजी, 4 एसपी, 10 एएसपी, 32 सीओ, 1800, ट्रैफिक इंस्पेक्टर और टीएसआई तैनात किए जाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) की मदद से भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) द्वारा विकसित दुग्ध उत्पादों की अनुरूपता आकलन योजना का एक पोर्टल लॉन्च करेंगे। बीआईएस और एनडीडीबी गुणवत्ता डेयरी क्षेत्र के लिए प्रमाणन प्रक्रिया को सरल बनाएगा और डेयरी उत्पाद की गुणवत्ता के बारे में जनता को आश्वस्त करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के 20 लाख से अधिक निवासियों को स्वामीत्व योजना के तहत ग्रामीण आवासीय अधिकार रिकॉर्ड ‘घरौनी’ वितरित करेंगे।

दुग्ध उत्पादों के खातों में 35 करोड़ ट्रांसफर किये जाएंगे

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने कहा कि इस दौरे के दौरान मोदी ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने और क्षेत्र के किसानों की मदद करने का प्रयास करेंगे। इसके तहत ‘‘बनास डेयरी संकुल’’ की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री बनास डेयरी से जुड़े 1.7 लाख से ज्यादा दुग्ध उत्पादकों के बैंक खातों में लगभग 35 करोड़ रुपये का बोनस ऑनलाइन ट्रांसफर करेंगे। कंपनी आगे भी अपने लाभ किसानों तक पहुंचाती रहेगी।

प्रधानमंत्री वाराणसी में कई शहरी विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे, जिनमें पुरानी काशी के वार्डों के पुनर्विकास की 6 परियोजनाएं शामिल है, जैसे की बेनियाबाग में पार्किंग और पार्क, दो तालाबों का सौंदर्यीकरण, रमना गांव में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट और स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 720 जगाहों पर उन्नत निगरानी कैमरों के प्रावधान शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here