हाई अलर्ट पर पूरा UP, इन जिलों में बढ़ सकती हैं मुश्किलें

चमोली हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के डीएम और एसपी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

0
826
Uttarakhand cloud burst
चमोली हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के डीएम और एसपी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

New Delhi: उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली में ग्लेशियर टूटने के बाद यूपी में हाई अलर्ट जारी किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सभी जिलों के डीएम और एसपी को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। वहीं गंगा कि किनारे बसे जिलों पर प्रशासन द्वारा खास नजर रखी जा रही है।

उत्तराखंड में कुदरत का कहर, हादसे का जायजा लेने पहुंचे CM रावत

रविवार सुबह उत्तराखंड के चमोली (Chamoli) में ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही देखने को मिली है। ग्लेशियर के टूटने के बाद यूपी में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीएम योगी ने प्रदेश के संबंधित विभागों और अफसरों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि स्थिति पर पूरी तरह नजर रखें और मुस्तैद रहें। हालात को देखते हुए एसडीआरएफ (SDRF) को भी अलर्ट किया गया है।

इन जिलों पर खास नजर-

चमोली (Chamoli) हादसे के बाद योगी सरकार ने राज्य में अलर्ट जारी किया है। बिजनौर से बलिया तक 27 जिले गंगा नदी के किनारे आते हैं। यूपी में गंगा किनारे वाले जिलों में उन्नाव, कन्नौज, बिजनौर, फतेहगढ़, प्रयागराज, कानपुर, मिर्जापुर, गढ़मुक्तेश्वर, गाजीपुर व वाराणसी में हाई अलर्ट जारी किया गया है। अलर्ट का आदेश आते ही गंगा किनारे बसे गांव का अधिकारियों ने दौरा शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि शाम तक गंगा (Ganges) में कई लाख क्यूसेक पानी बढ़ सकता है।

UP में पेपरलेस Budget को लेकर सरकार का विधायकों को निर्देश, Apple का खरीदें iPad

माघ मेलें में बढ़ सकती हैं मुश्किलें-

चमोली हादसे के बाद कई नदियों का जलस्तर बढ़ने की संभावना है। ऐसे में जिन जिलों में माघ का मेला (Magh Mela 2021) लगा हुआ है वहां मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बता दें कि प्रयागराज, गढ़मुक्तेश्वर और फर्रूखाबाद (Farrukhabad) में माघ मेला चल रहा है। सरकार ने इन सभी जिलों के डीएम और एसपी को सख्त निर्देश दिए हैं। वहां पर प्रशासन को हाईअलर्ट पर रखा गया है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here