UP Weather Update: यूपी के इन जिलों में हो रही लगातार बारिश, देर रात मौसम में तरावट

0
134
Today Weather Update
UP Rains: यूपी के इन जिलों में हो रही लगातार बारिश, देर रात मौसम में तरावट

UP Weather Update: देश के कई राज्यों में इन दिनों बारिश जमकर भिगा रही है। मौसम विभाग ने इस महीने मॉनसून की बारिश के सामान्य या फिर कुछ हिस्सों में सामान्य से अधिक रहने की संभावना जताई है। यूपी, दिल्ली, राजस्थान आदि में आज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। IMD के अनुसार, यूपी में अगले तीन दिन तक बारिश के साथ आंधी-तूफान भी चलेगा।

UP Weather Update

मौसम विभाग के अनुसार, 35 जिलों में बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीर नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कनौज, कानपुर शहर, कानपुर देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर मैनपुरी, इटावा, झांसी, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, ललितपुर और नॉएडा शामिल हैं। मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ ने अलर्ट जारी किया है, जिसमें बंगाल की खाड़ी से आने वाले कम दबाव का क्षेत्र बुंदेलखंड के रास्ते यूपी में प्रवेश कर चुका है। इससे प्रदेश के कई ज़िलों में भारी बारिश की संभावना है।

दिल्ली (Delhi)

दिल्ली (Delhi) में बुधवार को 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही ताजा हवाओं के साथ बारिश से तरावट है। आज यानि गुरुवार को दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश देखने को मिली। दिल्ली में फिलहाल कई जगह रुक रुक कर बारिश हो रही है। देर शाम को दिल्ली और उसके आस-पास के क्षेत्र का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

राजस्थान (Rajasthan)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बने कम दबाव के कारण राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने बुधवार को यह जानकारी जारी की है। गुरुवार को अलग-अलग स्थानों पर कई जगह झमाझम बारिश देखने को मिल रही है। भारी बारिश की वजह से अलर्ट जारी कर दिया गया है। . मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान इसके उत्तर-पश्चिम दिशा में धीरे-धीरे बढ़ने और फिर उत्तर-पूर्व की ओर दक्षिण उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ने के आसार हैं। मौसम विभाग ने कहा है कि 15 सितंबर को उदयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के जिलों में एक या दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here