UP School Reopen: राज्य सरकार का बड़ा फैसला, 14 फरवरी से यूपी में खुलेंगे सभी स्कूल, जारी होंगी नई गाइडलाइन्स

0
180
School Reopen in UP
UP School Reopen: राज्य सरकार का बड़ा फैसला, 14 फरवरी से यूपी में खुलेंगे सभी स्कूल, जारी होंगी नई गाइडलाइन्स

UP School Reopen: देश में कोरोना की स्तिथि काफी स्थिर नजर आ रही है। उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां राज्य सरकार ने स्कूल को लेकर बड़ा फैसला लिया है। इसी दौरान राज्य सरकार कई राज्यों में स्कूल खोलने का फैसला ले रही है। बता दें की उत्तर प्रदेश में 14 फरवरी 2022 से नर्सरी क्लास से लेकर 12वीं तक के सभी छात्रों के लिए स्कूल खोले जाने की जानकारी सामने आई है (UP School Reopen).

उत्तर प्रदेश में 7 फरवरी से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले गए थे. लेकिन अब 14 फरवरी यानी सोमवार से नर्सरी से 12वीं तक के स्कूल खोले जा रहे हैं. इस संबंध में आदेश जारी हो चुका है. सभी छात्रों को कोरोना वायरस गाइडलाइंस (Corona Guidelines) का अनिवार्य तौर पर पालन करना होगा. कोविड 19 गाइडलाइंस (Covid 19 Guidelines) का पालन करने से कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज किए जाने की उम्मीद रहेगी.

एजुकेशन सिस्टम (Education System) में हुआ बदलाव

साल 2020 से देशभर में फैले कोरोना वायरस संक्रमण ने एजुकेशन सिस्टम (Education System) को काफी हद तक प्रभावित किया है. सभी स्टूडेंट्स ऑनलाइन एजुकेशन (Online Study) के जरिए अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे हैं. लेकिन अब कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट को देखते हुए राज्य सरकारें अपने यहां स्कूल खोलने लगी हैं. उत्तर प्रदेश में स्कूलों को खोले जाने की प्रक्रिया शुरू हो रही है.

छात्रों के लिए जारी हुई नई गाइडलाइन्स (Guidelines)

14 फरवरी यानी 2022 से यूपी में नर्सरी से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं पहले की तरह यानी ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी. इस स्थिति में सभी छात्रों को कोविड 19 गाइडलाइंस  का सख्ती से पालन करना होगा. कक्षाओं में मास्क लगाकर बैठना और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करना अनिवार्य रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here