सीएम योगी ने दिया निर्देश, जानिए यूपी में कब खुलेंगे कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल

सीएम योगी के निर्देश के बाद शिक्षा विभाग ने कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों को 15 फरवरी से खोलने का प्रस्ताव मंजूरी के लिए भेजा।

0
1122
Up School Reopen
सीएम योगी ने दिया निर्देश, जानिए यूपी में कब खुलेंगे कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल

Lucknow: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के निर्देश के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने राज्य में कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों को 15 फरवरी से खोलने (Up School Reopen) की तैयारी शुरू कर दी है। वहीं कक्षा 1 से 5 के स्कूल 1 मार्च से खोलने का प्रस्ताव दिया गया है।

यूपी के बिजली विभाग में निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल

एक साल से बंद थे स्कूल

कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले करीब एक साल से स्कूलों में बंद चल रही पढ़ाई अब सरकार शुरू करने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार स्कूलों में कक्षा छह से आठ तक की पढ़ाई फिर शुरू (Up School Reopen) करने पर विचार करने को कहा है।

इसी क्रम में बेसिक शिक्षा विभाग ने सीएम योगी आदित्यनाथ को कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों को 15 फरवरी से खोलने और कक्षा एक से पांच तक के स्कूलों को एक मार्च से खोलने का प्रस्ताव भेजा है। अब सरकार इस पर अंतिम निर्णय लेगी।

CBSE Exam Date Sheet 2021: सीबीएसई बोर्ड की डेटशीट हुई रिलीज, यहां देखें

योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को दिया निर्देश

बता दें कि पिछले मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अफसरों को निर्देश दिए थे कि अब बच्चों को स्कूलों में भेजने के संबंध में विचार किया जाए। निर्देश में कहा गया है कि  कोविड की स्थिति केआकलन के बाद ही पढ़ाई शुरू कराई जाए साथ ही कोविड गाइडलाइंस का पालन करना जरूरी होगा।

एजुकेशन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Education News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here