पंचायत चुनाव कराने में अब तक 135 लोगों की मौत, High Court ने जारी किया नोटिस

पंचायत चुनाव में ड्यूटी करने वाले 135 शिक्षकों की मौत के बाद हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग के राज्य के अफसरों को नोटिस जारी किया है।

0
741
UP Panchayat Chunav
पंचायत चुनाव कराने में अब तक 135 लोगों की मौत, High Court ने जारी किया नोटिस

Uttar Pradesh: यूपी में हो रहे पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) में ड्यूटी करने वाले 135 शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों की अब तक कोरोना से मौत हो गई है। इस मामले में मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट (High Court) ने चुनाव आयोग के राज्य के अफसरों को नोटिस जारी किया है। अदालत ने कहा है कि 27 अधिकारियों को इस मामले में जवाब देने होगा।

क्या यूपी में कम हुआ कोरोना का खतरा, जानें सीएम योगी ने क्या कहा…

कोर्ट ने चुनाव आयोग को नोटिस जारी करते हुए कहां है कि पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) के दौरान सरकारी कोरोना गाइडलाइंस का पालन क्यों नहीं किया जा रहा है। कोर्ट ने जवाब मांगा है इस मामले में कार्रवाई क्यों ना की जाए और आपराधिक अभियोग चलाया जाए। साथ ही कोर्ट ने रह गए चुनाव में तुरंत कोरोना गाइडलाइंस का पालना सुनिश्चित करने के आदेश दिए है। वहीं अगर कोर्ट के आदेश की अवहेलना की गई तो चुनाव करवा रहे अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

यूपी में कर्मचारियों को कोरोना होने पर मिलेगा 28 दिन का वेतन और छुट्टी

हाईकोर्ट ने यूपी सरकार को ये निर्देश भी दिया है कि वह दिन में दो बार हेल्थ बुलेटिन जारी करे। साथ ही अस्पतालों को लार्ज स्क्रीन का प्रयोग करने को कहा गया है ताकि लोग रोगियों के बारे में जान सकें। कोर्ट ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करे कि डिस्ट्रिक्ट पोर्टल के कितने बेड आईसीयू व कोविड वार्ड में सरकारी अथवा प्राइवेट अस्पतालों में हैं।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here