UP Night Curfew: यूपी में नाईट कर्फ्यू का समय बदला, अब रात 11 बजे तक खुले रहेंगे बाजार

0
328
UP Night Curfew
UP Night Curfew: यूपी में नाईट कर्फ्यू का समय बदला, अब रात 11 बजे तक खुले रहेंगे बाजार

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

UP Night Curfew: यूपी नाईट कर्फ्यू को लेकर बड़ी खबर सामने आयी है। जहां कोरोना की स्तिथि को देखते हुए सरकार ने नाईट कर्फ्यू का समय बदल दिया है। बता दें की कोरोना के मामलों को देखते हुए आज से रात्रि क़ालीन कर्फ़्यू का वक्त रात 11 बजे से किया गया है। इससे पहले कोरोना की स्तिथि को लेकर कर्फ्यू रात 10 से सुबह 6 बजे तक कर्फ़्यू लागू था। अब इस समय में बदलाव किया गया है.

बता दें कि नाइट कर्फ्यू में जरूरी सेवाओं के अलावा अन्य तरह के मूवमेंट पर प्रतिबंध होता है. वहीं सरकार ने अब कोरोना में मामलों में लगातार आ रही गिरावट को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

एक्टिव मरीज (Active Cases) का क्या आंकड़ा

कोरोना के जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा कोरोना के नए मरीज लखनऊ (Lucknow) में मिले हैं. इस दौरान लखनऊ में 375 नए मामले सामने आए हैं. जबकि गौतमबुद्ध नगर (Guttam Buddh nagar) में 125, लखीमपुर-खीरी (Lalhimpur Kheri) में 92, वाराणसी (Varansi) में 80 और झांसी (Jansi) में 79 नए मामले मिले हैं. राज्य में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज लखनऊ में 2,721 हैं.

इसके अलावा कानपुर नगर (Kanpur City) में 1921, प्रयागराज (Prayagraj) में 1103 और मेरठ (Meerut) में 930 एक्टिव मरीज हैं.

कल यूपी में मिले थे इतने मामले

बता दें कि कल, पिछले 24 घंटे के दौरान यूपी 1,776 नए कोरोना के मामले सामने आए जबकि राज्य में दस लोगों की मौत हुई है. राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 3,101 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं. अब राज्य में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 20,18,074 हो गई है.

जबकि अब तक कुल 23,391 कोरोना संक्रमितों की मौत पूरे कोविड काल के दौरान राज्य में हुई है. वहीं राज्य में अब भी 15,276 कोरोना के एक्टिव मरीज (Active Case) हैं. राज्य में सबसे कम एक्टिव मरीज कासगंज (Kasganj) में हैं. यहां कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 15 है. इसके बाद दूसरे नंबर पर हाथरस (Hathras) है जहां केवल 16 एक्टिव मरीज हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here