यूपी में महिलाओं के लिए बनाए जाएंगे ‘पिंक बूथ’, हर जिले में होगा सेंटर

यूपी के सभी 75 जिलों में पिंक बूथ बनाए जाएंगे। इन बूथों पर सिर्फ महिलाओं का ही वैक्सीनेशन होगा और महिला कर्मचारियों को ही तैनात किया जाएगा।

0
814
UP News
यूपी में महिलाओं के लिए बनाए जाएंगे 'पिंक बूथ', हर जिले में होगा सेंटर

Uttar Pradesh: यूपी में महिलाओं और बेटियों के लिए आज से विशेष टीकाकरण अभियान शुरू किया जा रहा है। सीएम योगी ने शनिवार को टीम-9 (UP News) के साथ हुई बैठक में पिंक बूथ बनाने के लिए निर्देश दिए। इसके लिए सभी 75 जिलों में पिंक बूथ बनाए जाएंगे। इन बूथों पर सिर्फ महिलाओं का ही वैक्सीनेशन (Special Vaccination Pink Booth) होगा और महिला कर्मचारियों को ही तैनात किया जाएगा।

Also Read: ‘मिशन 2022’ के लिए यूपी में तैयार हो रहा BJP विधायकों का रिपोर्ट कार्ड

इस दौरान सीएम ने अधिकारियों से कहा है कि प्रदेश में टीकाकरण की प्रक्रिया को और तेज करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जून माह में एक करोड़ लोगों को टीका लगवाने का लक्ष्य रखा गया है जबकि जुलाई के महीने में इसे दो से तीन गुना तक विस्तार देने की योजना है। इससे पहले सीएम के निर्देश पर 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के अभिभावकों के लिए विशेष बूथ बनाए गए थे।

बता दें यूपी में कोरोना (UP News) से बचने के लिए अब तक 01 करोड़ 98 लाख 38 हजार 187 डोज लगाए जा चुके हैं। बीते 24 घंटे में 4 लाख 1 हजार 582 लोगों ने टीका लगवाया है।

Also Read: Also Read: सीएम योगी ने एंटीबॉडी की जांच की रिपोर्ट के लिए दिए निर्देश

Read More Articles on UP News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here