सपा ने बताया ‘विकास लेस’ बजट, इस नेता ने लगाए आरोप

उत्तर प्रदेश में यूपी के बजट को लेकर विरोधी नेता राम गोविंद चौधरी ने योगी सरकार के बजट को ''विकास लेस'' बजट बताया है।

0
413
UP Budget 2021
उत्तर प्रदेश में यूपी के बजट को लेकर विरोधी नेता राम गोविंद चौधरी ने योगी सरकार के बजट को ''विकास लेस'' बजट बताया है।

Uttar Pradesh: यूपी के बजट को लेकर विरोधी नेता राम गोविंद चौधरी (Ram Govind Chaudhary) ने योगी सरकार के बजट को ”विकास लेस” बजट (UP Budget 2021) बताया है। राम गोविंद चौधरी ने कहा कि महंगाई की नज़र से देखें तो बजट की राशि पहले से कम है। महिलाओं, नौजवानों और छोटे उद्यमियों के लिए बजट के लिए बजट (UP Budget 2021) में कुछ भी नहीं हैं। 

उत्तर प्रदेश में पहली बार पेपरलेस बजट हुआ पेश

राम गोविंद चौधरी (Ram Govind Chaudhary) ने कहा कि ”बजट को 10 में से जीरो नंबर देता हूं”। इसके अलावा गोविंद चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि पहली बार सदन में हम लोगों ने बिना बजट की कॉपी के ही बजट सुना। उन्होंने कहा कि न टैबलेट में बजट (UP Budget 2021) था और न ही कॉपी हमें दी गयी थी।

सीएम योगी ने क्या कहा-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बजट को समावेशी और विकास से भरा बताया है। राज्य के पहले पेपर लेस बजट के लिए मंत्री सुरेश खन्ना और उनकी टीम को बधाई देता हूं। हर घर को नल, बिजली, हर गांव को सड़क और डिजिटल बनाने से लेकर खेत और पानी देने की बात भी की गई है। ये बजट हर किसी के लिए बेहतर है। 

UP के पूर्व मुख्यमंत्री की बहू ने राम मंदिर के लिए दिया चंदा…

उत्तर प्रदेश के नवनिर्माण की कल्पना भी बजट (UP Budget 2021) में दी गई है। प्रदेशवाशियो को बजट के लिए बधाई देता हूं। महिलाओं के लिए भी नई योजनाएं बजट में शुरू की गई है। मुख्यमंत्री सक्षम सुपोषण योजना भी बजट में शुरू की गई है। कोचिंग योजना के लिए भी बजट में व्यवस्था की गई है। अभ्युदय कोचिंग योजना के अंतर्गत टेबलेट भी देने का काम सरकार करेगी। इसका प्रावधान बजट में किया है।

बता दें योगी सरकार ने आझ उत्तर प्रदेश का पांचवा बजट पेश (UP Budget 2021) किया है। ये इतिहास का सबसे बड़ा बजट है। साथ ही ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि डिजिटल माध्यम से बजट पेश किया गया है। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा पेश किए जाने वाला ये बजट पूरी तरह से पेपरलेस है। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे है। इसे देखते हुए युवाओं, किसानों और महिलाओं पर ध्यान दिया गया हैं। इसका आकार 5.25 लाख करोड़ से 5.75 लाख करोड़ रुपये के बीच है। बजट 5,12860 करोड़ रुपये का लाया गया था। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here