उन्नाव: इंग्लिश की एक लाइन तक नहीं पढ़ पाई टीचर, DM ने दिया सस्पेंड करने का आदेश

उत्तर प्रदेश के उन्नाव के चौरा गांव के सिकंदरपुर सरौसी सरकारी स्‍कूल के औचक निरीक्षण करने पहुंचे डीएम देवेंद्र पांडे उस वक्त आश्चर्यचकित रह गए, जब एक अंग्रेजी की टीचर अंग्रेजी की कुछ लाइनें नहीं पढ़ पाईं। इसके बाद डीएम ने महिला टीचर को सस्‍पेंड करने का आदेश दिया है।

0
1644

उन्‍नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव के चौरा गांव के सिकंदरपुर सरौसी सरकारी स्‍कूल के औचक निरीक्षण करने पहुंचे डीएम देवेंद्र पांडे उस वक्त आश्चर्यचकित रह गए, जब एक अंग्रेजी की टीचर अंग्रेजी की कुछ लाइनें नहीं पढ़ पाईं। इसके बाद डीएम ने महिला टीचर को सस्‍पेंड करने का आदेश दिया है।

बता दें कि निरीक्षण के दौरान डीएम के साथ बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार पांडे भी मौजूद थे। उन्होंने कुछ बच्चों को अंग्रेजी की किताब पढ़ने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं पढ़ पाएं। इसके बाद डीएम ने 6 से 7 वीं कक्षा को इंग्लिश पढ़ाने वाली टीचर राजकुमारी से एक चैप्टर पढ़ने के लिए कहा, जो वह नहीं पढ़ पाईं।

ये भी पढ़ें- डिफेंस एक्सपो के लिए नहीं कटेंगे 65,000 पेड़, यूपी सरकार ने दी सफाई

इसके बाद डीएम ने उसी स्कूल की दूसरी टीचर से चैप्टर पढ़ने को कहा, तो टीचर ने कहा कि वह अपना चश्‍मा घर भूल आई हैं, इसलिए वह पढ़ नहीं सकती हैं। टीचरों की इस तरह की लापरवाही पर डीएम भड़क गए और उन्होंने दोनों अध्यापिकाओं को सस्पेंड करने का आदेश दे दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here