उन्नाव: उचित मुआवजा न मिलने के विरोध में किसानों ने सब स्टेशन में लगाई आग

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हजारों किसानों ने रविवार को ट्रांस गंगा सिटी एरिया के करीब 1 किलोमीटर की परिधि में बने सब स्टेशन पर प्रदर्शन किया और सब स्टेशन के पास पड़े प्लांट के पाइपों को आग लगा दी। किसानों का कहना है कि उन्हें यूपी राज्य औद्योगिक विकास निगम की ट्रांस गंगा सिटी परियोजना के लिए अधिग्रहित की गई जमीन का उचित मुआवजा नहीं दिया गया है।

0
1534

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हजारों किसानों ने रविवार को ट्रांस गंगा सिटी एरिया के करीब 1 किलोमीटर की परिधि में बने सब स्टेशन पर प्रदर्शन किया और सब स्टेशन के पास पड़े प्लांट के पाइपों को आग लगा दी। किसानों का कहना है कि उन्हें यूपी राज्य औद्योगिक विकास निगम की ट्रांस गंगा सिटी परियोजना के लिए अधिग्रहित की गई जमीन का उचित मुआवजा नहीं दिया गया है।

किसानों द्वारा आग लगाने की घटना की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां भेजी गई हैं। फिलहाल आग बुझाने की कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- मोहसिन रजा ने AIMPLB की बैठक पर उठाए सवाल, बोले- माहौल खराब करने की है कोशिश

बता दें कि शनिवार को भी प्रदर्शनकारी किसानों ने जेसीबी और गाड़ियों पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस को बुलाना पड़ा। पुलिस प्रशासन ने मौके पर 12 थानों की पुलिस और पीएसी की टुकड़ी को भी तैनात किया गया है।

वहीं, प्रदर्शकारी किसानों का कहना है कि साल 2005 में बिना किसी समझौते के उनकी जमीनों को अधिगृहित कर लिया गया था, लेकिन उन्‍हें इसके बदले में उचित मुआवजा नहीं दिया गया। हम लोग दो साल से लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन सरकार हमारी बात को नहीं सुन रही है। इसके विरोध में ही किसान प्रदर्शन कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here